दिल्ली रैली से पहले होगा हुड्डा का शक्ति प्रदर्शन

4/26/2018 8:37:26 AM

चंडीगढ़(बंसल): 29 अप्रैल की दिल्ली रैली से पहले पार्टी हाईकमान को अपनी ताकत का अहसास करवाने के लिए आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने आवास पर शक्ति प्रदर्शन किया। बैठक में कुलदीप बिश्नोई सहित 14 विधायक पहुंचे जबकि कई पूर्व सांसद तथा विधायक मौजूद थे। 

हालांकि पार्टी हाईकमान ने इस बार हरियाणा कांग्रेस के सभी गुटों को विवाद से दूर रहने के निर्देश दिए हुए हैं लेकिन फिर भी सभी गुट अपने-अपने तरीके से प्रदेश में अपनी ताकत का अहसास करवा रहे हैं।

हुड्डा ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस रैली को आप अपनी रैली समझें और रैली जितनी बड़ी होगी आप उतने ही ताकतवर होंगे। उन्होंने रैली का महत्व समझाते हुए कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों से पूरा देश दुखी है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देशवासियों की तकलीफों और देश की संवैधानिक संस्थाओं को पंगु बनाने की भाजपा की कोशिशों पर लगाम कसने के लिए और दलितों, आदिवासियों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों, किसानों, मजदूरों व रोजगार के लिए जूझ रहे युवाओं की आवाज बुलंद करने के लिए दिल्ली में रैली करने का फैसला लिया है। 

उन्होंने याद दिलवाया कि राहुल गांधी ने गत कांग्रेस महाधिवेशन में उन पर किसानों को दुर्दशा से निकालने बाबत प्रस्ताव तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी थी और वह प्रस्ताव महाधिवेशन में ज्यों का त्यों पारित किया गया। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद यह प्रस्ताव किसानों की तकदीर बदलने वाला साबित होगा। इसके मुताबिक किसान पूरी तरह कर्ज मुक्त किया जाएगा, किसान को उसकी फसल का भाव स्वामीनाथन फार्मूले के हिसाब से तय होगी जिसमे ट्रांसपोर्टेशन का खर्चा व 50 प्रतिशत मुनाफा भी शामिल होगा।

खट्टर सरकार पर किए प्रहार
हुड्डा ने कहा कि उन्होंने ऐसी नाकारा सरकार नहीं देखी, सरकार में बैठे लोगों ने गरीबों की दाल छीन ली, अवैध खनन में लिप्त हो पत्थर तक हजम कर लिए। गरीबों को मुफ्त में दी जाने वाली दवाई में भी घोटाला कर डाला तथा नौकरियां रेट लिस्ट लगाकर नीलामी पर रख दी। 

उन्होंने कहा कि रैली के बाद फिर से जनक्रांति यात्रा का अगला चरण शुरू करेंगे। बैठक में यह तय हुआ कि इस बार रैली के लिए कोई ड्रैस कोड नहीं है। बैठक में विधायक जयतीर्थ दहिया गांधी टोपी पहन कर आए और माइक पर घोषणा की कि हुड्डा साहब को मुख्यमंत्री बनाने तक मैं यह टोपी पहन कर रखूंगा।
 

Rakhi Yadav