हुड्डा की पांच साल में बढ़ी पौने दो करोड़ की संपत्ति, पत्नी फिर भी अमीर

10/5/2019 10:22:37 AM

डेस्क: हरियाणा के पूर्व मुख्मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की प्रॉपर्टी पांच साल में पौने दो करोड़ रुपये बढ़ गई है, लेकिन इसके बाद भी उनकी पत्नी आशा हुड्डा उनसे ज्यादा अमीर हैं, जिनके पास एक करोड़ रुपये का सोना और 50 लाख के हीरे हैं। विधानसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा सांपला स्थित एसडीएम कार्यालय पहुंचे और गढ़ी सांपला-किलोई हलके से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। कवरिंग प्रत्याशी के तौर पर उनकी पत्नी आशा हुड्डा ने नामांकन दाखिल किया। 

पूर्व सीएम की तरफ से नामांकन पत्र के साथ दिए गए संपत्ति के ब्योरे में बताया गया है कि पूर्व सीएम हुड्डा के पास ढाई करोड़ की चल संपत्ति है। इसमें 57 लाख का सोना व 10 लाख रुपये की चांदी भी शामिल है, जबकि पांच साल पहले 2014 में हुड्डा के पास डेढ़ करोड़ रुपये की चल संपत्ति थी। वहीं, हुड्डा के पास फिलहाल 4 करोड़ 73 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। 

इसमें पौने तीन करोड़ की संपत्ति उन्होंने खुद अर्जित की है। इसमें उत्तराखंड के उधम सिंह नगर, रोहतक में जमीन और दो दुकानें शामिल हैं। पांच साल पहले उनके पास 4 करोड़ 5 लाख रुपये की ही अचल संपत्ति थी। वहीं, उनकी पत्नी आशा हुड्डा के पास 2019 में 4 करोड़ 91 लाख की चल संपत्ति है, जिसमें एक करोड़ से ज्यादा का सोना और 50 लाख के जेवरात भी शामिल हैं। इसके अलावा 5 करोड़ 53 लाख की अचल संपत्ति है। इसमें दिल्ली में दो एकड़ जमीन भी शामिल है। साथ ही रोहतक में 62 लाख की कॉमर्शियल दुकान है। 

Shivam