नवनिर्विाचित विधायकों को हिमाचल से चंडीगढ़ शिफ्ट करने पर बोले हुड्डा, हमें नहीं है जोड़ तोड़ का डर

12/8/2022 5:35:34 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिले बहुमत पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व हिमाचल के पर्यवेक्षक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोगों के फैसले के लिए मैं प्रदेश की जनता को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि 39 सीट पर जीत के साथ कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है। जल्द ही हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। वहीं जोड़ तोड़ की राजनीति को लेकर हुड्डा ने का कि उन्हें इसका कोई डर नहीं है। हालांकि विधायकों को चंडीगढ़ या रायपुर शिफ्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला अभी नहीं किया गया है।

 

एक या दो दिन में होगी विधायकों की बैठक

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अभी उनका शिमला जाना तय नहीं हुआ है। बहुमत जीतने के बाद अपने विधायकों को बचाकर रखने की चुनौती पर हुड्डा ने कहा कि हम जोड़ तोड़ से नहीं डरते। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता ने कांग्रेस को बहुमत दिलाया है। हिमाचल में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। उन्होंने बताया कि एक या दो दिन में विधायकों की एक बैठक भी की जाएगी। वहीं विधायकों को चंडीगढ़ शिफ्ट करने के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

 

आम आदमी पार्टी को नेता प्रतिपक्ष ने बताया वोट काटू पार्टी

 

हिमाचल में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आप का मकसद सिर्फ कांग्रेस का वोट काटना है। उन्होंने कहा कि आप बेशक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है, लेकिन देश में उसका कोई आधार नहीं है। हुड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का असल नाम वोट काटू पार्टी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ हिमाचल या गुजरात ही नहीं, बल्कि आदमपुर उपचुनाव में भी आप का प्रयास था कि कांग्रेस के वोट काटकर भाजपा का फायदा पहुंचाया जाए। वहीं हरियाणा की जनता ने आदमपुर में आप की जमानत जब्त कर यह दिखा दिया कि प्रदेश में इनकी दाल नहीं गलने वाली। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

Content Writer

Gourav Chouhan