भाजपा जजपा गठबंधन पर हुड्डा का तंज, कहा- कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, भानुमति ने कुनबा जोड़ा

11/27/2019 2:07:19 PM

चंडीगढ़(धरणी): नेता प्रतिपक्ष भूपिंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा और जजपा सरकार के गठबंधन को लेकर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जब सरकार का गठन हुआ तो वोट किसी की सरकार किसी की। कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा,भानुमति ने कुनबा जोड़ा। यह दोनों दल स्पष्ट करें कि क्या भविष्य में अगले चुनाव एक साथ लड़ेंगे।

हुड्डा ने कहा कि भजपा पिछले एक माह से हार के कारण तलाश रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें कारण मैं बता देता हूं कि 2014 में जो वायदे किए थे वह पूरे नहीं किए। हुड्डा ने कहा कि यह घोटालों की सरकार है, बिना जांच के ही कृषि मंत्री धान घोटाले में क्लीन चिट दे रहे हैं, कैग रिपोर्ट ने भी खनन घोटाले को सार्वजनिक किया, बसों में किलोमीटर स्कीम घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदूषण के लिए किसानों को केवल दोषी बताया जाना अनुचित है। सरकार किसानों को सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार 100 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा दे। उन्होंने कहा कि खाद की कीमत तो दोगुनी हुई है जबकि गन्ने के दाम पुराने ही खड़े हैं। हुड्डा ने कहा कि बेरोजगारी व महिलाओं पर अपराध में हरियाणा नंबर एक है। उन्होनें कहा कि जेई की परीक्षा में हरियाणा से बाहर के बच्चों को 5 नंबर आर्थिक आधार पर न मिलें। हुड्डा ने पूछा कि यह सरकार कब से काम करने लगेगी।

हुड्डा ने कहा कि विशाल हरियाणा की मांग उनके पिता ने की थी। उसका जिक्र उन्होंने विधानसभा में भी किया, पुरानी दिल्ली को राजधानी बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विशाल हरियाणा में सीकर, भरतपुर व अलवर का हिस्सा भी शामिल हो सकता है। राव वीरेंद्र की पार्टी ही विशाल हरियाणा थी। हरित प्रदेश की भी मांग यही थी। हुड्डा ने कहा कि जो आता है सो जाता भी है। महाराष्ट्र में संविधान की खूबी नजर आ रही है। चेक एंड बेलेंस है, एक गलती करेगा तो दूसरा नियंत्रण करेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भजपा 75 पार की बात का मीडिया ने भी उनका सहयोग किया वरना यह 15 तक सीमित हो जाते।

Edited By

vinod kumar