आम जनता का विश्वास खो चुकी है सरकार, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की जरूरत: हुड्डा

12/27/2020 7:11:08 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार आम जनता के साथ विधायकों का भी विश्वास खो चुकी है, जिसका पता अविश्वास प्रस्ताव लाने पर चल जाएगा और इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की जरूरत है। 

हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर नहीं चाहते कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाए इसलिए संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करके राज्यपाल विशेष सत्र बुलाएं। उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल से मिलकर उनके पास मौजूद संवैधानिक शक्ति का प्रयोग करते हुए विधानसभा विशेष सत्र बुलाने की मांग रख चुके हैं। 

हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा कि क्या अन्नदाता की मांगों और इतने बड़े आंदोलन को सरकार मुद्दा नहीं मानती? बता दें कि मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा था कि विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि विपक्ष के पास कोई खास मुद्दा नहीं है।

किसान आंदोलन पर हुड्डा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किसानों की मांगे पूरी तरह जायज हैं और सरकार उनकी सभी तुरंत मांगें मान लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कड़कड़ाती ठंड में अन्नदाता खुले आसमान के नीचे सो रहा है, सरकार को संवेदनशीलता बरतनी चाहिए।

Shivam