PPP मॉडल को हुड्डा ने बताया परमानेंट परेशानी पत्र, कहा- मैं सीएम पद का प्रबल दावेदार हूं और रहूंगा

9/11/2023 1:19:08 PM

करनालः हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने करनाल के एसबीएस स्कूल में जन मिलन कार्यक्रम किया। जन मिलन कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह नजर आया है। पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि जन मिलन कार्यक्रम का चौथा पड़ाव करनाल में हुआ और अब 8 अक्तूबर को जींद में जन मिलन कार्यक्रम का पांचवां पड़ाव होगा। उसके बाद पूरे प्रदेश की विधानसभाओं में लगातार कार्यक्रम होंगे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से कांग्रेस का काम है, उनके सुझाव सुनना और उनकी आवाज उठाना। सीएम मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम पर पूर्व सीएम ने कहा कि उनसे कोई अपनी समस्या शेयर करता है तो वे उन्हें चंद्रयान में चांद पर भेजने की बात कह देते है।

गुटबाजी से संबंधित सवालों पर तिलमिलाहट  

कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर सामने आ चुकी है, ऐसे में किसी भी कांग्रेस नेता से गुटबाजी से जुड़ा कोई भी सवाल किया जाता है तो एक अलग से तिलमिलाहट दिखाई देती है। गुटबाजी पर सवाल किया जाता है तो सब एक है का नारा दे दिया जाता है और अंतर कलह को मीडिया की देन कह दिया जाता है। पत्रकार ने हुड्डा से सवाल किया कि करनाल में लात घुसे चलने की घटना के बाद कुमारी सैलजा और रणदीप सूरजेवाला ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खडग़े से मुलाकात की, जो ऑब्जर्वर आ रहे है उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है तो हुड्डा ने पत्रकार को जवाब दिया कि आपको एतराज है कोई? खडग़े राष्ट्रीय अध्यक्ष है और कांग्रेस का कोई भी नेता उनसे मिल सकता है आप भी मिल लो खडग़े साहब से, कोई मना नहीं करेगा।

सीएम का प्रबल दावेदार हूं और रहूंगा

पत्रकार ने सवाल किया कि आप पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर जन मिलन कर रहे है या भावी मुख्यमंत्री के तौर पर? तो हुड्डा का जवाब था कि मैं विपक्षी नेता के तौर पर कार्यक्रम कर रहा हूं और आवाज उठा मेरा काम है। जहां तक मुख्यमंत्री की बात है वह विधायक चुनेंगे, जनता चुनेगी, रही बात मेरे मुख्यमंत्री बनने की तो मैं मुख्यमंत्री पद का प्रबल दावेदार हूं और रहूंगा। हुड्डा से सवाल किया कि देश में जी-20 कार्यक्रम हो रहा है। इसे किस तरह से देखते है तो हुड्डा ने कहा कि यह अच्छी बात है कि जी-20 हो रहा है लेकिन इसे सभी को शामिल करना चाहिए। वहीं भाजपा-जजपा गठबंधन को हुड्डा ने स्वार्थ का गठबंधन बताया। उन्होने कहा कि बीजेपी व जेजेपी नेताओं के अलग-अलग ब्यान सामने आते है। जिसमें कोई कुछ कहता है तो कोई कुछ कहता है।

ट्रिपल पी को बताया परमानेंट परेशानी पत्र 

हुड्डा ने सरकार की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए उन्होंने कहा कि ट्रिपल-पी पर सरकार जोर दे रही है और परेशानी लोगों को हो रही है। परिवार पहचान पत्र न होकर अब परमानेंट परेशानी पत्र हो चुका है।अब तक कांग्रेस का संगठन नहीं बन पाया है इस पर अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि कांग्रेस द्वारा संगठन बनाने की दिशा में कार्य चल रहा है। प्रदेश प्रभारी इस कार्य में गंभीरता से लगे हुए है और जल्द ही संगठन तैयार हो जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

Content Writer

Saurabh Pal