2019 के चुनावों से पहले टूट जाएगा इनेलो-बसपा का गठबंधन: हुड्डा

10/9/2018 8:51:05 PM

चंडीगढ़ (धरणी): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने इनेलो-बसपा के गठबंधन को 2019 के चुनावों से पहले टूट जाने का दावा किया है। उन्होंने यह दावा इनेलो की गोहाना रैली में एक घटना को आधार बनाते हुए किया। बता दें कि बीते दिनों हुई गोहाना रैली में इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने बसपा की पगड़ी पहनने से इनकार कर दिया था, जिसे राजनीतिक पार्टियों ने एक मुद्दा बना लिया और इनेलो के दलित विरोधी होने का दावा कर रही हैं। ओपी चौटाला का पगड़ी पहनने से मना करना इस समय हरियाणा में पॉलिटिकल मैटर बन गया है।


वहीं  लोकसभा चुनाव 2019 में होने है ऐसे में चुनावों की तैयारियां भी पार्टियों की तरफ से शुरू हो गई है। लोक सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषणा पत्र के लिए किसानों से बात कर उनकी बातें सुनी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एव आल इंडिया कांग्रेस कमेटी सदस्य भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चंडीगढ़ सेक्टर 35 स्थित किसान भवन में हरियाणा और पंजाब के किसान संगठनों से मुलाकात की। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर किसानो से सुझाव व् उनकी समस्याओं को सुना।



हुड्डा ने दावा किया है कि जो भी राय किसानों ने दी है उसको मेनिफेस्टो में डाला जाएगा ताकि सरकार आने पर उस वादे को पूरा किया जा सके। हुड्डा के मुताबिक किसानों के पराली की खरीद, फसल बीमा प्राइवेट कम्पनियों की जगह सरकारी कंपनियां करें और सब्जी, दूध के लिए भी एमएसपी तय होना चाहिए, ताकि मूल्यों में स्थिरता बनाए रखी जा सके। उन्होंने कहा कि मनप्रीत सिंह बादल भी इस मैनिफेस्टो कमेटी में मेरे साथ हैं और आज वह चेन्नई होने की वजह से बैठक में नही शामिल हुए। राजस्थान में 12 को, 15 को यूपी में और उस के बाद बिहार जाकर वहां के किसानों से भी मिलेंगे। हुड्डा ने कहा की सभी किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मैनिफेस्टो को तैयार करेंगे।


बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को यू टर्न लेने की आदत है। बीजेपी यूटर्न सरकार है, हुड्डा ने कहा की अम्मू की वापसी और छात्र संघ चुनाव में बार बार आ रहे फैसले इसका सबूत हैं। हुड्डा ने कांग्रेस की पीठ थपथपाते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने पहले भी किसानों का कर्ज माफ किया था और आगे भी हम कर्ज मांफ करेंगे। 


वहीं इनेलो की रैली को लेकर हुड्डा ने कहा कि जो कुछ इनेलो की गोहाना रैली में हुआ वह गलत हुआ। इनेलो बसपा के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा की वोटिंग से पहले बसपा और इनेलो का गठबंधन टूटेगा। उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसा ही हुआ है, इनेलो किसी के साथ गठबंधन पर नहीं चलता। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान, एमपी व छतीसगढ़ में प्रचार के लिए वह जाएंगे और कांग्रेस वहां पर भारी बहुमत से जीतेगी।

Shivam