हुक्के की गुडग़ुड़ाहट पर है प्रत्याशियों की नजर

5/7/2019 8:19:39 AM

फरीदाबाद(महावीर): लोकसभा चुनावों में प्रत्याशियों के लिए जहां कॉलेज व चौपाल सबसे अधिक हॉट स्पॉट बने हुए हैं वहीं हुक्के की गुडग़ुड़ाहट भी प्रत्याशियों के लिए कम महत्वपूर्ण नहीं है। लोकसभा प्रत्याशी कॉलेजों व चौपालों पर अलग-अलग टीमों का गठन कर युवाओं व बुजुर्गों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। यही कारण है कि  एक विशेष रणनीति तहत कॉलेेज के विद्यार्थियों को समझाने हेतु अपनी पार्टी व अपनी चुनावी रणनीति को बताने के लिए नेता लगातार कॉलेजों को टारगेट किए हुए हैं।
 
कॉलेज के युवाओं को प्रत्याशी न केवल अपनी रणनीति से अपना बनाने का प्रयास कर रहे हैं बल्कि अपनी पार्टी को ही भविष्य के लिए सबसे बेहतर बनाने व बताने का प्रयास कर रहे हैं। जहां नेताओं की टीम कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए लगी हुई है वहीं स्वयं प्रत्याशी भी कॉलेज के प्रमुख विद्यार्थियों से बात कर रहे हैं। इसी प्रकार देहात के मतदाता को लुभाने के लिए चौपाल नेताओं के लिए सबसे बड़ा हॉट स्पॉट है। लोकसभा प्रत्याशियों ने चौपाल पर चर्चा के लिए अपने-अपने प्रतिनिधि फिक्स किए हुए हैं। 

ये प्रतिनिधि चौपाल पर हुक्के की गुडग़ुड़ाहट के साथ अपने प्रत्याशी का पक्ष रख रहे हैं। यूं तो चुनावों से पूर्व मतदाता अपना काफी हद तक मतदान करने का मन बना लेता है लेकिन राजनीतिक विशेषज्ञों अनुसार 10 से 15 फीसदी मतदाता ऐसा होता है जो माहौल के साथ मतदान का निर्णय बदलता है। लोकसभा प्रत्याशी इसी 15 फीसदी मतदाता को बदलने का काम कर रहे हैं। हुक्के की गुडग़ुड़ाहट पर पार्टी प्रत्याशियों के प्रतिनिधि एक सामान्य व्यक्ति के रूप में लोगों का मन अपने प्रत्याशियों के पक्ष में बदलने का प्रयास करते हैं।

kamal