बहादुरगढ़ में ट्रांसपोर्टरों की गुंडागर्दी, हड़ताल के नाम पर निकाल रहे वाहनों की हवा

11/27/2019 3:51:07 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ में हड़ताली ट्रांसपोर्टरों की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। ट्रांसपोर्ट यूनियन से जुड़े पदाधिकारी जबरदस्ती कमर्शियल वाहनों की आवाजाही रोकने के लिए वाहनों के टायरों की हवा निकाल रहे हैं। जिससे वाहन चालक परेशान हैं। इतना ही नहीं ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का विरोध करने वाले कमर्शियल वाहन चालकों के साथ मारपीट भी की जा रही है। 



बहादुरगढ़ के सेक्टर 17 मोड पर एचएसआईआईडीसी की ओर से माल लेकर जाने वाले कमर्शियल वाहनों को जबरदस्ती रोका जा रहा है और विरोध करने वाले वाहन चालकों के साथ मारपीट करने के साथ-साथ वाहनों की हवा भी निकाल दी गई। परेशान वाहन चालकों का कहना है कि ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी उनके साथ जबरदस्ती कर रहे हैं।



उन्होंने कहा कि ट्रकों में ऐसा सामान भी है जो खराब होने के कगार पर है। दरअसल, ऑल इंडिया ट्रक वेलफेयर एसोसिएशन के आह्वान पर आज लगातार हड़ताल का तीसरा दिन है।ट्रांसपोर्टरों की गुंडागर्दी की तरफ ना तो पुलिस ध्यान दे रही है और ना ही प्रशासन। बता दें कि 11 सूत्रीय मांगों को लेकर बहादुरगढ़ की 19 ट्रांसपोर्ट यूनियन आज तीसरे दिन भी हड़ताल पर हैं, लेकिन इन यूनियन के पदाधिकारियों की दादागिरी से बाहर से आने-जाने वाले वाहन चालक भी परेशान हैं।



वाहन चालकों को जबरदस्ती हड़ताल में शामिल होने के लिए मजबूर किया जा रहा है। दरअसल ट्रांसपोर्टर नए मोटर व्हीकल एक्ट, डीजल रेट की बढ़ोतरी, टोल टैक्स और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं। इतना ही नहीं ट्रांसपोर्टर धारा 144-ई को खत्म करने और 25 टन क्षमता वाले ट्रक पर सालाना न्यूनतम आय 90 हजार करने की मांग कर रहे हैं और सरकार द्वारा उचित आश्वासन नहीं देने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने की बात कह रहे हैं।

Edited By

vinod kumar