अस्पताल वालों की करतूतः रात को बेटा बताकर मिठाई खाई, सुबह हाथ में बेटी पकड़ाई

11/1/2017 5:07:26 PM

गोहाना (सुनील जिंदल):गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में नवजात शिशु को बदलने का मामला सामने आया है। खानपुर कलां की रहने वाली महिला कोमल अपनी डिलीवरी के लिए अपने परिवार के साथ सोमवार को रात नौ बजे अस्पताल आई थी।  जहां उसने रात दो बजे एक लडके को जन्म दिया। लेकिन सुबह होने पर अस्पताल के स्टॉफ ने बेटी थमा दी। जिसकी जांच के लिए परिवार के लोग अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं।

 परिजनों ने बताया कि, स्टाफ ने लड़का पैदा होने की बधाई देते हुए वहां काम करने वाले स्टाफ ने मिठाई भी खाई। जब मेडिकल प्रशासन दवारा लिखित कार्रवाई में भी लडका दिखाया गया। लेकिन सुबहे होते होते लड़का लड़की मे बदल गया। इसी को लेकर पीड़ित परिवार कल सारा दिन मेडिकल स्टाफ से लेकर अधिकारियों के चकर लगाता रहा, लेकिन किसी भी मेडिकल स्फाट व अधिकारी ने पीड़ित परिवार की नहीं सुनी। कहीं भी बात न बनने पर परिवार ने देर रात मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर पुलिस में शिकायत दे दी। जिसकी जांच में पुलिस तथ्यों की छानबीन कर रही है।



पीड़ित परिवार उस लड़की को भी अपनाने को तैयार हैं, लेकिन वो चाहते हैं कि मामले की सच्चाई सामने आए। और जो भी इस मामले मे दोषी अधिकारी या मेडिकल स्टाफ मे काम करने वाला है वो उसके खिलाफ कार्रवाई हो।

इस मामले मे खानपुर महिला थाना की एसएचओ कमलेश देवी ने बताया की पीड़ित परिवार की तफ़र से मेडिकल स्टाफ के खिलाफ बच्चा बदलने की शिकायत आई है उस शिकायत पर अभी जांच की जा रही है मेडिकल स्टाफ से पूछताछ से लेकर उनके रिकॉर्ड को भी चेक किया जा रहा है जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।