अवैध तरीके से चल रहा था अस्पताल, CM फ्लाइंग व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीन ने की छापेमारी, मामला दर्ज

5/9/2023 3:06:22 PM

कैथल (जयपाल) : जिले के सीवन स्थित कांगथली गांव में अवैध तरीके से चल रहे अस्पताल पर सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने एक युवक को बिना किसी वैध डिग्री के मरीजों का ईलाज करते पाया। यह कार्रवाई टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर की है। फिलहाल पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के शिकायत पर अस्पताल संचालक, डॉक्टर और अटेंडेंट पर मुकदमा दर्ज कहर लिया है।

रेड के दौरान सीएम फ्लाइंग, ड्रग कंट्रोलर कैथल की टीम के साथ सीवन स्वास्थ्य केंद्र के एमओ हरकीरत सिंह की टीम भी मौजूद रही। सूचना मिलते ही सीवन पुलिस के थाना प्रभारी सुरेश कुमार सैनी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी।

डॉक्टर हरकीरत सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उधम सिंह अस्पताल संचालक कागंथली संचालक परमजीत सिह पुत्र जरनैल सिहं चला रहे हैं। जिनके पास कोई डिग्री नहीं है। छापामारी के दौरान प्रवीन कुमार पुत्र महेन्द्र पाल नाम का कंपाउंडर मिला, जिसने बताया कि उधम सिंह अस्पताल परमजीत पुत्र जरनैल सिंह चला रहे हैं।  मौके पर पहुंचे डॉ. टेक चंद ने बताया कि उधम सिंह अस्पताल परमजीत चला रहा है, जो उन्हें सैलरी दे रहा है। मौके पर प्रवीन नाम के कंपाउंडर ने मरीजों को ग्लूकोज लगा रखा था। जांच अधिकारियों द्वारा जब अस्पताल में मौजूद डॉक्टर से मरीजों के दाखिले का रिकार्ड मांगा गया तो उन्होंने कोई रिकॉर्ड नहीं दिखाया।

डॉ. हरकीरत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि यहां पर आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस बारे में जब थाना प्रभारी सुरेश कुमार सैनी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि डॉक्टर की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी जांच शुरू कर दी गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Editor

Mohammad Kumail