होटल में लगी आग, लाखों रुपए का सामान खाक(VIDEO)

7/25/2018 11:00:14 AM

पानीपत(अनिल कुमार): जी.टी. रोड पर बने एफिल ग्रैंड होटल में मंगलवार की दोपहर को दोपहर 2 से 3 बजे के बीच अचानक आग लग गई। होटल के प्रथम तल पर लगी इस आग से पूरे होटल में अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। होटल कर्मियों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के प्रयास किए। वहीं आग की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और करीब पौने घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हादसे में जहां लाखों रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है। वहीं, किसी प्रकार के जानी नुक्सान की कोई सूचना नहीं है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी।

होटल के निदेशक संजय चौधरी ने बताया कि मंगलवार को दोपहर बाद 2:35 बजे अचानक होटल के प्रथम तल पर आग लग गई। हादसे के वक्त होटल के भीतर 35-40 के करीब कर्मचारी मौजूद थे जबकि कुछ गैस्ट भी होटल के अंदर ठहरे हुए थे। आग लगने की सूचना जैसे ही कर्मियों को मिली तुरन्त एहतियात बरतते हुए सभी कर्मियों को होटल से बाहर सुरक्षित निकाल दिया गया तथा मामले की सूचना फोन करके अग्निशमन विभाग को दी गई। होटल कर्मियों ने अपने स्तर पर भी फायर टैंडर का इस्तेमाल करते हुए आग को बुझाने के प्रयास तेज कर दिए। 

थोड़ी ही देर में फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। करीब 45 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने की वजह से जब कमरे के भीतर धुआं भरने लगा तो होटल कर्मियों ने शीशे तोड़े ताकि धुएं को बाहर निकाला जा सके। आग से कमरे के भीतर रखे सोफे, फर्नीचर, पर्दे, फिटिंग व अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया। होटल मालिक के अनुसार संजय जॉब के अनुसार आग लगने की इस घटना से लाखों का नुक्सान हुआ है।

फिलहाल पूरे नुक्सान की सूची तैयार की जा रही है। जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि वास्तविक नुक्सान कितना हुआ है। वहीं संतोषजनक बात ये रही कि इस हादसे में किसी भी प्रकार का कोई जान नुक्सान नहीं हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही थाना शहर पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया।
 

Rakhi Yadav