क्वारेंटाइन सेंटर में क्या होती हैं सुविधाएं, दिल्ली पुलिस के जवान ने बताई हकीकत (वीडियो वायरल)

5/15/2020 8:54:58 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर): जैसा कि आपको पता ही होगा कि इस समय देश में कोरोना का प्रकोप चल रहा है, जिससे निजात पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। वहीं, यदि कोई व्यक्ति कोरोना वायरस के संदिग्ध पाया जाता है, उसे स्वास्थ्य विभाग क्वारेंटाइन सेंटर में रखता है, जहां पर साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाता है, ताकि यदि किसी संदिग्ध मरीज में कोरोना पॉजिटिव हो तो उसे फैलने से रोका जा सके। 

लेकिन इन क्वारेंटाइन सेंटरों की सच्चाई हर जगह एक जैसी नहीं है। अगर कहीं पर क्वारेंटाइन सेंटर में पूरा चाक चौबंद है तो वहीं कुछ जगह आलम ये है कि यहां पहुंचने वाले शख्स के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इसी तरह दिल्ली पुलिस का जवान हो जो हरियाणा के रेवाड़ी जिले का रहने वाला है, वह छुट्टी परअपने घर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराने नागरिक अस्पताल पहुंचा तो वहां की व्यवस्था दे उसके होश उड़ गए। जिस पर उसने वीडियो बना कर वहां की हालत बयां कर दी जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल स्थित क्वारंनटीन वार्ड में समस्याएं बताते हुए गांव सुमा कतोपरी निवासी दिल्ली पुलिस के जवान नवीन पुत्र गजराज ने बताया कि वह 5 दिनों की छुट्टी पर अपने पैतृक गांव में आया हुआ है। इसी जवान के एक साथी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह खुद ही रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल पहुंचा और अपनी कोविड-19 की जांच करवाई। जांच के दौरान रिपोर्ट आने तक उसे अस्पताल में बने क्वारंनटीन वार्ड में रखा गया।



वीडियो में नवीन ने बताया कि उसने क्वारेंटाइन में पाया कि एक बेड पर एक से ज्यादा मरीज मजबूरी में लेटे हुए हैं। यहां तक कि पीने के पानी में भी मच्छर तैरते दिखाई पड़ रहे हैं। यही नहीं संदिग्धों को दिया जाने वाला खाना भी कुत्तों की तरह दिया जा रहा है। नवीन ने वीडियो में आरोप लगाते हुए कहा कि यहां गंदगी फैली हुई है। अस्पताल में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। वीडियो में जवान कह रहा है कि हमारी समस्याओं पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

Shivam