टोल बचाने वाले लोगों पर कसा शिकंजा, शांतिदूत ऑपरेशन के तहत पकड़े फर्जी आईकार्ड

6/20/2019 7:13:41 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): टोल बचाने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए टोल प्रशासन ने शांतिदूत ऑपरेशन चलाया जिसके तहत टोल प्रशासन ने सरकारी पहचान पत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड और तीनों सेनाओं के सेवा दे रहे लोगों के पहचान पत्रों के फर्जी आईकार्ड पकडे है। इस अभियान में भारी संख्या में फर्जी आईडी कार्ड टोल एजेंसी ने पकड़े और इसकी सूचना प्रशासन को दी गई है।



टोल कलेक्शन करने वाली कंपनी स्काई लार्क के अनुसार जांच अभियान में आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिले हैं। टोल अधिकारियों का कहना है कि मुख्यरूप से सेनाओं के सेवारत अधिकारियों और पुलिस के जवानों के साथ-साथ लोग फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हे टोल बचाने के लिए प्रयोग कर रहे है। ये ऐसे लोगों की जिनका टोल प्लाजा पर टोल फ्री है उनके पहचान पत्र की फोटो कॉपी करके इस्तेमाल करते हैं। लोगों के इस कदम से देश की सुरक्षा के लिए एक खतरे की सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है।



उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान सैकड़ो फर्जी पहचान पत्र हरियाणा, दिल्ली पुलिस एवं राजस्थान पुलिस के पकड़े है। वहीं आसपास के लोगों के भी फर्जी लाइसेंस और आधार कार्ड बनाकर लोग टोल बचाने के लिए इस तरह की फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग कर रहे है।

Naveen Dalal