ऐसे कैसे जीतेंगे कोरोना की जंग, टीकाकरण में उड़ रहीं गाइड लाइन की धज्जियां

5/3/2021 12:15:26 AM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): कोरोना को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है लेकिन यदि कोरोना की जंग जीतना है, तो कुछ नियमों का पालन भी करना होगा। रविवार को रेवाड़ी सेक्टर चार स्थित डिस्पेंसरी का नजारा देखकर तो लगा नहीं कि लोग कोरोना की जंग जीतना चाहते हैं। हर कोई बस जल्दी टीका लग जाए और वह वहां से निकल जाए इसी जल्दी में नजर आए। यहां पर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन कर रहा था तो कईयों के तो मास्क ही गायब थे। 

स्वास्थ्य कर्मी लगातार चेतावनी दे रहे थे कि वह गाइड लाइन का पालन करें, दूर-दूर खड़े रहें लेकिन कोई सुनने को भी तैयार नहीं था। यहां के हालात देखकर स्वास्थ्य कर्मियों को यह डर सताने लगा कि यह स्थिति ही तो कोरोना पेशेंट का ग्राफ बढ़ाने के लिए सहायक है। 

इसी के चलते उन्होंने पुलिस को बुलाया लेकिन लोगों ने पुलिस की बात तक नहीं सुनी। जबकि आम आदमी एवं कोरोना जंग को लेकर देश जो लड़ाई लड़ रहा है उसके लिए लोगों को भी पूरा सहयोग करना होगा। 

डीसी यशेंद्र सिंह लगातार निर्देश दे रहे हैं कि कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करें। इसमें लापरवाही कोई भी करेगा वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हालांकि यह देखना होगा कि आज के हालात देखकर प्रशासन टीकाकरण स्थल पर गाइड लाइन का पालन कराने के लिए कैसे इंतजाम करता है।

Content Writer

Shivam