HPGCL का एमडी कार्यालय मुख्यमंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखाने पर तुला

6/1/2018 11:27:29 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा का बिजली विभाग सीधा मुख्यमंत्री मनोहरलाल के अधीन है। एचपीजीसीएल के एमडी कार्यालय द्वारा हरियाणा के बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री के आदेशों को ही धत्ता बताने में जुटा नजर आता है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल के ओएसडी अमरजीत द्वारा बिजली विभाग के दो कर्मचारियों के तबादले के आदेश 28 मई को किए गए। जो आदेश 30 मई को एचपीजीसीएल के एमडी कार्यालय में पहुंच गए। एचपीजीसीएल के एमडी कार्यालय का कार्यभार भी एक आईएएस अधिकारी के संचालन में है।



दरअसल, मुख्यमंत्री मनोहरलाल के ओएसडी अमरजीत द्वारा हस्ताक्षरयुक्त आदेश क्रमांक ओएसडी /सी एम हरियाणा 184 एल दिनांक 28 मई कार्यालय में जैसे ही पहुंचे 30 मई को इनमें से एक कर्मचारी को रातों रात रिलीव करके मुख्यमंत्री के आदेशों के खिलाफ हिसार भेजने का खेल रचा गया। चीफ केमिस्ट पानीपत द्वारा दबाव के तहत 31 मई को मीमो नंबर सी एच /140 /सी लैब /पीएफ जारी करवा कर तुरंत रिलीव करने के आदेश लिखित रूप से जारी करने का फरमान जारी कर दिया गया। जिसकी एक प्रति एसइ/ओ एन्ड एम-111 पीटीपीएस को सीसी भी की गई।



एचपीजीसीएल के एमडी कार्यालय पंचकूला द्वारा मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उड़ाने व सरकारी कर्मचारियों को परेशान करने के इस मामले में रोचक बात तो यह है कि पानीपत थर्मल में केमिस्ट की 4 पोस्ट खाली पड़ी हैं, इसके बावजूद आदेशों की अनुपालना नहीं की जा रही है। एचपीजीसीएल के एमडी कार्यालय में इससे पहले भी हरियाणा के कई मंत्रियों के लिखित अनुरोधों को रद्दी की टोकरी में फेंके जाने के मामले सामने आये हैं।

Shivam