हरियाणा लोक सेवा आयोग ने इंटरव्यू न देने वालों को दी प्रोफेसर नौकरी, बढ़ा विवाद

12/5/2017 4:20:53 PM

चंडीगढ़: हरियाणालोक सेवा आयोग द्वारा इंटरव्यू के लिए जिन्हें बुलाया नहीं उन्हें ही असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर भर्ती किया है। और यह मामला विवादों मेें आ गया है। जिसके कारण कुछ आवेदकों ने इसका विरोध करते हुए कोर्ट में शिकायत करने की तैयारी में है।

दरअसल, हरियाणा लोक सेवा आयोग (एचपीएससी) ने दो ऐसे लोगों के रोल नंबर 1263 और 1178 जिनका इंटरव्यू शेड्यूल में जिक्र नहीं था। बाद में उनका नाम लिस्ट में जोड़कर, इंटरव्यू लिया नौकर दी। आयोग ने ऑब्जेक्शन लगाकर 10 नवंबर को जारी सूची में इन रोल नं. वाले आवेदकों को रिजेक्ट कर दिया था। जिन्हें ऑब्जेक्शन ठीक कराने के लिए दस दिन का वक्त दिया गया था। 21 नवंबर को पात्र अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाई गया, जिसके लिए जारी लिस्ट में भी इनका नाम नहीं था। लेकिन इंटरव्यू के बाद जारी फाइनल लिस्ट में इनका रोल नंबर जोड़ दिया गया।

आयोग ने पेश की सफाई...
आयोग के चेयरमैन मनवीर सिंह भड़ाना ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर इंटरव्यू लेकर इनका चयन किया गया है, पर इनका नाम नियुक्ति के लिए रिकमंड नहीं किया गया है। ऐसे में सवाल उठाते हुए कुछ आवेदनकर्ता कोर्ट में जाने की तैयारी में हैं।

नारनौल के सुभाष केलरिया का कहना है कि रोल नंबर 1263 और 1178 के आवेदकों का इंटरव्यू हुआ या नहीं यह भी संशयपूर्ण है। उनका कहना है कि, जब होम साइंस में ऑब्जेक्शन खत्म कराने वालों के रोल नंबर इंटरव्यू शेड्यूल में हैं, तो इनके क्यों नहीं। कुछ की कैटिगिरी भी बदल दी गई है। इंटरव्यू शेड्यूल में एक्स सर्विसमैन कैटेगिरी और पीएच-ऑर्थो कैटेगिरी के एक-एक व्यक्ति का नाम फाइनल लिस्ट में बीसीबी वर्ग की कैटेगिरी में दिखाया गया है। सुभाष का कहना है कि पूर्व में मिलिट्री साइंस की फाइनल लिस्ट के साथ उनके रिटर्न टेस्ट, एकेडमिक और इंटरव्यू के नंबर अलग-अलग जारी किए गए थे। अब एकेडमिक और इंटरव्यू के नंबर जोड़ दिए गए हैं।