कनाडा में सिख दंपति हत्याकांड मामले में HSGMC ने लिया संज्ञान, भारत सरकार से न्याय दिलवाने की अपील की

1/11/2024 5:27:19 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोर): बीते दिनों कनाडा में एक सिख दंपति को गोलियों से छलनी कर दिया गया था। इस बेरहमी से किए हत्याकांड मामले का हरियाणा गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने संज्ञान लिया है। गुरुवार को कुरुक्षेत्र गुरुद्वारा छठी पातशाही में हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता कवलजीत सिंह अजराना ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने भारत सरकार से दोषियों को जल्द पड़कर सजा दिलवाने व पीड़ित सिख परिवार का सहयोग करने की अपील की है। 

कमलजीत सिंह राणा ने कहा कि अगर किसी दूसरे देश में टूरिस्ट वीजा पर इस प्रकार की घटना होती है तो वहां की सरकार उनका भरपूर सहयोग करती है, लेकिन कनाडा में श्रमिक सिख दंपति की दर्जनों गोलियां मार कर हत्या करने के मामले में कनाडा पुलिस कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर रही है। इसलिए हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी की तरफ से भारत सरकार से अपील करते हैं कि पीड़ित परिवार का सहयोग करें और कनाडा सरकार पर दबाव बनाकर सिख दंपति की हत्या के आरोपियों को सजा दिलवाएं। 

हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के प्रवक्ता कवलजीत सिंह अजराना ने कहा कि चुनाव आयोग ने जल्दबाजी में जो वोट बनाई है, वह लोग सिख परिवार से संबंध भी नहीं रखते।  उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिन लोगों ने वोट बनवाने के लिए फॉर्म भरे थे उनकी वोट न बनकर किसी अन्य लोगों की वोट बना दी गई है। जिसकी उन्होंने लिखित में शिकायत भी की है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के अध्यक्ष जल्दबाजी में यह काम कर रहे हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal