HSGPC ने बनाई 7 सदस्यीय कमेटी, हरियााणा भर में देखेगी सिख समुदाय का कार्य

10/16/2022 11:24:10 AM

कैथल/गुहला-चीका : नीम साहिब गुरूद्वारा कैथल में आज हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की एड्हाक कमेटी के वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य अवतार सिंह चक्कू व बलदेव सिंह बल्ली कनवीनर की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक आयोजित हुई।इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा व सदस्य दीदार सिंह नलवी ने बताया कि  बैठक में फैसला लिया गया है कि वर्ष 2014 में हरियाणा सरकार द्वारा गठित की गई 41 सदस्यीय कमेटी में से 33 सदस्यीय दल ने सर्व सम्मति से फैसला लिया है कि एक 7 सदस्यीय कमेटी गठित की जाए जो हरियाणा भर में सिख संगत की भावनाओं को देखते हुए कार्य करे। 

वहीं इस कमेटी को अधिकार दिया गया है कि ये 7 सदस्य मिलकर मुख्यमंत्री से बात करेंगे। फैसला लिया गया है कि जो जुलाई 2014 में एडहाक कमेटी जोकि राज्यपाल द्वारा गठित की गई थी उसी को आधार मानकर कार्यकारिणी कमेटी गठित की जाए और उसके आधार पर ही प्रधान भी चुना जाए।
  
गठित कमेटी के चुने गए सदस्य
जानकारी देते हुए दीदार सिंह नलवी ने कहा कि 7 सदस्यीय कमेटी में अवतार सिंह चक्कू, दीदार सिंह नलवी (खुद), चन्नदीप अधिवक्ता, जसबीर सिंह भाटी, बाबा गुरमीत सिंह तिलोकेवाला, करनैल सिंह निम्राबाद व हरपाल सिंह पाली इस कमेटी के मुख्य सदस्य रहेंगे और इस कमेटी का कोई प्रधान नहीं होगा। सभी सदस्य मिलकर काम करेंगे।
 

सिख संगत का अदा करेंगे शुकराना : झींडा
पूर्व अध्यक्ष जगदीश सिंह झींडा ने बताया कि 7 सदस्यीय कमेटी हरियाणा में सिख संगत का शुकराना अदा करने के लिए और हरियाणा की सिख संगत की भावनाओं का ख्याल रहते हुए उन्हें सम्मानित करने के लिए काम करेगी। 
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में संगत के लिए  23 अक्तूबर को शुकराना व सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित करेगी जोकि पूरे हरियाणा में सिख संगतों से संपर्क करेगी। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र के ऐतिहासिक गुरुद्वारा सहिब पातशाही 6वीं में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। 

संगत निर्णय करेगी किसने सही से सेवा निभाई: दादूवाल
इस संबंध में जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि वे सेवा संभाले हुए हैं और संगत ही निर्णय करेगी कि किसने सही सेवा निभाई है। 
संगत चाहेगी तो वे सेवा करेंगे और मुख्यमंत्री द्वारा किए गए ऐलान के बाद सत्ता के लोलूप लोगों को इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेवा  करने के लिए संबंधित लोग जब चाहे उनके साथ आ जाएं उनका स्वागत है।

Content Writer

Isha