HSGPC 10 जून को करेगी राजनीतिक पार्टी का ऐलान: झींडा

6/7/2017 9:23:24 AM

गुहला/चीका (गोयल):हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आज यहां मुख्यालय छठी एवं 9वीं पातशाही गुरुद्वारा साहिब चीका में बताया कि एच.एस.जी.पी. सी. ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक पार्टी के गठन का फैसला लिया है। कमेटी के राज्य प्रधान जगदीश सिंह झींडा ने यहां प्रैस कांफ्रैंस में खुलासा किया। झींडा ने कहा कि वह 10 जून को अकाल तख्त अमृतसर जाएंगे जहां नए राजनीतिक दल का गठन व उसके नाम का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि राजनीतिक दल के प्रधान वह स्वयं होंगे, जिसके लिए संविधान में प्रस्ताव पारित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि उसी दिन 11 राज्यों के प्रधानों के नामों की भी घोषणा की जाएगी। इस अवसर पर सिख, हिंदू, ईसाई व मुस्लिम धर्म के संतों की अगुवाई व आशीर्वाद से पार्टी का गठन किया जाएगा। झींडा ने कहा कि वह पार्टी बनाने की घोषणा दिल्ली व चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों में भी कर सकते थे परंतु उन्होंने हरमिंद्र साहिब को इसलिए चुना क्योंकि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल हरियाणा के सिखों पर यह आरोप लगाते रहे है कि राजनीतिक पार्टी बनाने से सिख अकाल तख्त व हरमिंद्र साहिब से टूट जाएंगे।

10 देशों में खोली जाएंगी शाखाएं
झींडा ने घोषणा की कि उनका राजनीतिक दल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पूरी सक्रियता से काम करेगा जिसके चलते 10 देशों अमरीका, कनेडा, इंगलैंड, आस्ट्रेलिया, जर्मन, न्यूजीलैंड, स्पेन, इटली, फ्रांस व सिंगापुर में भी पार्टी की शाखाएं खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि वे विधानसभा व लोकसभा के चुनाव जोर-शोर से लड़ेंगे जिसकी टैस्टिंग 2017 में हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों में की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अन्य वैचारिक मतों वाली पार्टी से समझौता करने में भी नहीं हिचकिचाएंगे।

बादल को राजनीतिक रगड़ा लगाना उनका उद्देश्य
उन्होंने कहा कि अकाली दल के नाम को बदनाम करने वाले बादल को राजनीतिक रगड़ा लगाना उनका एकमात्र उद्देश्य है। इससे पहले उन्होंने संगत के साथ 1984 के दंगों में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके लिए श्रीगुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष अरदास की।