HSGPC ने हरियाणा के गुरुद्वारों का संभाला कमान, अब नए तरीके से होगा विकास

2/21/2023 10:24:12 PM

जींद(अमनदीप पिलानिया): गुरुद्वारों को संभालने के लिए बनाई गई नई हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कई जिलों में गुरुद्वारों का चार्ज लिया। नई कमेटी के सदस्यों ने कहा कि अब हरियाणा के सिखों को न्याय मिला है और बादलों से मुक्ति मिली है। अब नए तरीके से गुरुद्वारों का विकास होगा। 

बता दें कि कुरुक्षेत्र में एचएसजीपीसी और एसजीपीसी के सदस्यों का आपस में टकराव हो गया था। विरोध की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात रही। पूरी कार्रवाई ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब की मौजूदगी में की गई।

प्रबंधन संभालने के बाद सरदार भूपेंद्र सिंह सने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश सरकार को गुरुद्वारों के प्रबंधन के आदेश दिए हैं। यह आदेश एडहॉक कमेटी के लिए है। कमेटी ने कानूनी दायरे में रहकर आज गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब प्रबंधन संभाला है। साथ में उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर ने उन्हे चाबियां भी दी गई। कमेटी जो है 2014 में बन गई थी, लेकिन शिरोमणि कमेटी ने उसे सुप्रीम कोर्ट में अपील डाली जिसका जबाब 20 सितंबर को आया। जिसके बाद हरियाणा कमेटी को मान्यता दी गई। जिसके बाद अब हरियाणा के गुरुद्वारे की सेवा संभाल रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक पांच से छह गुरुद्वारों का प्रबंधन ले लिया गया है और जल्द ही प्रदेश के सभी 52 गुरुद्वारों का प्रबंधन संभाल लिया जाएगा।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)             

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma