HSSC विवादित प्रश्न: सड़कों पर उतरा ब्राह्मण समाज, फूंका सरकार का पूतला

5/8/2018 6:39:48 PM

टोहाना( सुशील सिंगला): एचएसएससी द्वारा लिए गए प्रश्न पत्र में ब्राह्मण समाज पर किए गए अभद्र प्रश्न का मामला गर्माता जा रहा है, जिसके चलते लगातार विरोध किया जा रहा है। इस कड़ी में भगवान परशुमराम सेवा समिति के सदस्यों ने प्रधान नरेश जैन एंव मानवधिकार काउंसिल के कानूनी सलाहकार नवनीत शर्मा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है 

जानकारी अनुसार दोपहर लगभग तीन बजे ब्रहामण समाज द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें एचएससी द्वारा पूछे गए प्रश्र की निंदा की गई। इस दौरान सभी ने एकमत से कहा कि सरकार द्वारा जब तक दोषी के खिलाफ कार्रवाई नही की जाएगी वे चुप नही बैठेंगे। 

नवनीत शर्मा ने कहा कि 10 अप्रैल को जूनियर सिविल इंजीनियर की परीक्षा हुई जिसमें एक प्रश्र था जिसमें जातिय रंगभेद टिप्पणी की गई। इस दौरान ब्रहामण समाज व स्त्री वर्ग पर गलत टिप्पणी की गई इस घटना के एक महीना बीत जाने के बाद भी दोषी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसको लेकर कई बार सीएम से मांग की गई कि दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए लेकिन कार्रवाई न होने से आहत समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला फूंका गया है। 

Deepak Paul