जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही  एचटेट परीक्षा , आज एचटेट लेवल-1 और 2 की परीक्षा

11/17/2019 4:47:23 PM

नूंह मेवात(ऐ.के,बघेल )- हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) नूंह जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच कराई जा रही है । रविवार को यह परीक्षा दो चरणों में कराई गई । सुबह 10 से 12:30 बजे एचटेट लेवल-2 की परीक्षा सम्पन हुई । जिसमें 1285 परीक्षार्थीयों परीक्षा दी तो कई परीक्षार्थी परीक्षा केंद पर देरी पर पहुंचे जिसकी वजह से परीक्षार्थियों को घर वापस लौटना पड़ा, वहीं दोपहर बाद 3 से 5:30 बजे एचटेट लेवल-1 की परीक्षा होगी जिसमें 2293 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

एचटेट लेवल-1 व 2 के लिए नूंह जिले में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए। जिनमें मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज पल्ला, राजकीय पोलीटेक्नीक कॉलेज मालब, मेवात मॉडल स्कूल नूंह, सरदार गुरमुख सिंह मैमोरियल स्कूल नूंह और हिन्दू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूंह शामिल रहे। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी व जैमर लगाए गए। परीक्षाओं को नकल रहित कराने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग के उडऩदस्ते भी लगातार परीक्षा केंद्रों का दौरा करते नजर आए। ऐसे में पहले दिन भी अध्यापक पात्रता परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराई गई।

परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की मेटल डिटेक्टर मशीन से जांच की गई। जिसके बाद उन्हें अंदर प्रवेश करने दिया गया। इस दौरान परीक्षार्थियों को मशीन के माध्यम से फिंगर प्रिंट के मिलान भी किए गए। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्रों पर पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुबह से ही धारा 144 लागू की गई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों के बाहर पूरी तरह से निगरानी रखी गई।

 जिले में 10 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त :
एचटेट को लेकर जिले में 10 परीक्षा केंद्रों बनाए गए है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। 

Isha