शिक्षक दिवस पर सामने आई एक अध्यापक की हैवानियत, छात्र की जमकर की धुलाई

9/6/2019 5:47:05 PM


रेवाड़ी(महेंद्र भारती): रेवाड़ी में शिक्षक दिवस पर एक अध्यापक की हैवानियत सामने आई है। वीरवार को जहां सारा देश शिक्षक दिवस मना रहे था। वहीं रेवाड़ी के गांव नंगली गोधा में स्थित एक निजी स्कूल का शिक्षक एक बच्चे की डंडों से बेरहमी से पिटाई कर रहा था। वहीं इस दौरान जब बच्चे की हालत बिगड़ गई तो उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। शिक्षक की हैवानियत यहीं नहीं रूकी। 



शिक्षक ने बच्चे की मां और मामा के साथ बदसलूकी कर उनके साथ हाथपाई कर कपड़े फाड़ दिया। बच्चे के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद जब पुलिस स्कूल मौके पर पहुंची तो स्कूल संचालकों ने अपनी गलती मानने की बजाए बच्चे की मां पर ही समझौते के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया। इस दौरान बोलते-बोलते छात्र की मां को चक्कर आ गया और वह गिर गई। छात्र की मां को पुलिस की गाड़ी में अस्पताल पहुंचाया गया। 


इस मामले में स्कूल संचालक डंडों से छात्र की पिछाई करने की बात को स्वीकार रहे हैं, लेकिन वह दूसरी और मामले पर लीपापोती करने की भी कोशिश कर रहे हैं। अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग और पुलिस इस पर कार्रवाई अमल में लाती है या मामले को रफा-दफा कर दिया जाता है। जिन शिक्षकों के कंधों पर देश का भविष्य कहलाने वाले नौनिहालों का भविष्य संवारने की जिम्मेदारी हो और वही अगर बेरहमी पर उतर आए तो इसे आप क्या कहेंगे। 

छात्र सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ता है।  बच्चे ने आरोप लगाया है कि स्कूल के प्रिंसिपल और फिर डायरेक्टर ने स्कूल का कमरा बंद कर उसकी डंडों से बड़ी ही निर्ममता से पिटाई की। वहीं इस मामले को लेकर जब स्कूल पहुंचे पुलिस जांच अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि अभी उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Shivam