इंसानियत शर्मसारः रात भर शव रख, थमा दिया 53 हजार का बिल

1/22/2020 11:57:45 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): सुशांतलोक स्थित एक अस्पताल फिर से सुर्खियों में है। जहां बॅधवाड़ी गांव निवासी एक एचआईवी पीड़ित मरीज की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा परिजनों को 53 हजार रूपए का बिल थमा दिया गया। परिजनों का आरोप है कि पूरी रात शव रखकर इलाज के नाम पर दूसरे दिन परिजनों को भारी भरकम बिल थमा दिया गया।

ज्ञात हो कि बंधवाडी गांव निवासी 32 वर्षीय उमेश को उसके परिजन तीन दिन पहले शरीर में इंफेक्शन के चलते अस्पताल लेकर आए थे। परिजनों की मानें तो सोमवार शाम को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर डेडबॉडी ले जाने के लिए कह दिया था। लेकिन तब पैसे नहीं होने की वजह से उन्होंने शव अगले दिन ले जाने की बात कही। लिहाजा गांव जाकर परिजनों ने पैसे की व्यवस्था कर ली। आरोप है कि अगले दिन वे सुबह शव लेने अस्पताल पहुंचे। लेकिन जब वो अस्पताल पहुंचे तो उन्हें भारी भरकम बिल थमा दिया गया। परिजनों ने जब बिल की जांच की तो पाया कि उसमें रात के इलाज का भी बिल शामिल था। लिहाजा 53 हजार रुपये का अतिरिक्त बिल देखकर मृतक के परिजनों के होश उड़ गए।

परिजनों ने जब इस बात की जानकारी के लिए अस्पताल प्रबंधन से सवाल किए तो प्रबंधन का कहना था कि मरीज की मौत सोमवार रात को ही गई थी। परिजनों का आरोप है जब मरीज की रात में मौत हो गई थी तो इंजेक्शन व दवाईयों का बिल कैसे जोड़ा गया। इस पर अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि रात भर जो दवाइयां व इंजेक्शन का इस्तेमाल हुआ है उसे बिल में शामिल किया गया है। इतना सुनते ही मृतक के परिजन भड़क गए। 

Isha