उमस और गर्मी फिर से लगी बढ़ने, तापमान पहुंचा 35 के पार

7/29/2020 3:30:21 PM

पानीपत : पिछले कई दिनों तक बारिश का दंश झेलने के बाद अब 2 दिनों से तापमान में एक बार फिर से बढ़ौतरी होनी शुरु हो गई। उमस भरी गर्मी के कारण लोग फिर से परेशान होने लगे है। सुबह से ही सूर्यदेव ने अपने तीखे तेवर दिखाने शुरु कर दिए। लेकिन उसके बाद खिली तेज धूप ने उमस भरी गर्मी पैदा कर दी और लोग माथे से पसीना पोंछते नजर आए। तापमान की बात करें तो मंगलवार को 35 डिग्री सैल्सियस के आसपास रहा।

मौसम विभाग का दावा है कि इस बार मानसून पिछले वर्ष की अपेक्षा 10 प्रतिशत तक कम रहा है। वहीं पर बारिश के सब्जियों के फसलें खत्म हुई है जिसके कारण सब्जियों में एकाएक उछाल आ गया है। किसानों का कहना है कि अबकी बार बारिश बहुत कम हुई है जिसके कारण सिंचाई के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ रही है। 

कई फीड़रों की बिजली रही बाधित
132 के.वी. गोहाना रोड़ पावर हाऊस में तकनीकी फॉल्ट आने की वजह से शहर के कई फीड़रों पर कई घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। इस कारण शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के रेलवे रोड, जी.टी. रोड, जाटल रोड आदि फीड़रों की सप्लाई बाधित रही। छोटे मोटे दुकानदारों ने जनरेटर का सहारा लेकर दिन में काम किया। उसके बाद दोपहर कर बिजली सप्लाई चालू हो पाई। 

Edited By

Manisha rana