शत-प्रतिशत आरक्षण ही प्रदेश के ताने-बाने को बचा सकता है:सैनी

1/24/2017 12:08:52 PM

कैथल(सुखविंद्र):सांसद राजकुमार सैनी ने कहा है कि प्रदेश के ताने-बाने को तभी बचाया जा सकता है जब आबादी के हिसाब से शत-प्रतिशत आरक्षण कर दिया जाए जिसकी जितनी जनसंख्या होगी, उसे उतना आरक्षण दे दिया जाना चाहिए। इससे प्रदेश में शांति भी बनी रहेगी और कोई दूसरा किसी का हक भी नहीं छिन सकेगा। सांसद कैथल लोकनिर्माण विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का उत्पात प्रदेश के लोगों ने पहले देखा, भविष्य में वैसा उत्पात न हो और दोषी को सजा मिले। जो लोगों ने उत्पात किया है और आरोप दूसरे लोगों पर मढ़ रहे हैं कि उनकी वजह से ऐसा हुआ, वैसा हुआ। जिन लोगों को संविधान पर आस्था नहीं, न सरकार पर भरोसा, न सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की परवाह। आज भी जो शब्द यशपाल मलिक के मुंह से निकल गया, वही शब्द कानून है और जो वह कह देगा, वही होना चाहिए। केंद्र व प्रदेश सरकार को वही मानना चाहिए, ऐसा कभी नहीं होगा। जो भी जाति के नाम पर लोगों को भड़काएगा, उसे जेल जाना होगा। 

 

सांसद ने कहा कि एस.वाई.एल. के मामले पर राजनीति नहीं होना चाहिए। पिछली बार केंद्र, पंजाब व हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन कांग्रेस ने पानी लाने के लिए कुछ नहीं किया। इनैलो सरकार के दौरान भी प्रकाश सिंह बादल मुख्यमंत्री थे लेकिन इनैलो ने प्रदेश के हितों को दरकिनार कर अपनी दोस्ती को ज्यादा अहमियत दी। अब सत्ता में भाजपा सरकार है। हम हरियाणा का पानी लाने के लिए केंद्र व पंजाब सरकार से मिलकर अपने हिस्से का पानी मांगेंगे और अदालत का फैसला भी हरियाणा को पानी देने के हक में है। 

 

पगड़ी बदल यार हैं चौटाला व बादल
एस.वाई.एल. पर आज भी कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं। कस्सी-फावड़े उठाकर जो लोग नहर खोदने की बात कर रहे हैं, उन्होंने अपने राज में तो कुछ नहीं किया। आज भी चौटाला परिवार व बादल परिवार पगड़ी बदल यार हैं व राइट हैंड हैं। वे अब भी जाकर कह सकते हैं कि हमारे हिस्से का पानी छोड़ दो, सुप्रीम कोर्ट ने भी आदेश दिया है, वे अदालत के फैसले की पालना करें।

 

रॉकी मित्तल को सजा कुछ बड़ी
अगर रॉकी मित्तल ने जी-जान से सरकार के लिए बहुत काम किया। मुझे लगता है कि अगर उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर छोटी-मोटी टिप्पणी कर भी दी थी तो सरकार को इतना सीरियस नहीं होना चाहिए था और कुछ बातों को नजरअंदाज भी कर दिया जाता है। रॉकी मित्तल को दी गई सजा कुछ बड़ी है।

 

सांसद को याद आया अपना गोद लिया गांव
सांसद राजकुमार सैनी ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत अपनाए गए गांव सांघन में विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्य तत्परता से पूरे किए जाएं। उन्होंने सांघन गांव में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा करते हुए सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल को निर्देश दिए कि वे पाडला स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डाक्टर को सप्ताह के 2 दिन सांघन में मौजूद उप स्वास्थ्य केंद्र में तैनात करें।