अपने ऊपर लगे आरोपों के चलते सैंकड़ों किन्नरों ने की पंचायत(VIDEO)

9/15/2018 12:34:35 PM

सोहना(सतीश राघव): दिल्ली, राजस्थान, यू.पी. सहित कई राज्यों के सैंकड़ों किन्नरों ने सोहना पहुंचकर पंचायत की। सोहना के किन्नरों पर 2 युवकों के गुप्तांग कटवाकर किन्नर बनाने का आरोप है। किन्नर अपने आप को निर्दोष बता रहे हैं। सोहना की पंजाबी धर्मशाला में कई राज्यों से आए किन्नर प्रतिनिधियों ने भाग लिया। किन्नरों का आरोप था कि सोहना के किन्नरों को पुलिस प्रताडि़त कर रही है। 

किन्नर समाज की प्रधान कमला ने कहा कि पुलिस मामले की सच्चाई को सामने लाए व पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करे, न कि निर्दोष किन्नरों को प्रताडि़त करे। उनका कहना है कि सोहना के 2 युवकों के लिंग काटकर किन्नर बनाने का आरोप सोहना मे रहने वाले किन्नर समाज के लोगों पर है। जबकि जिन दोनों युवकों ने ये आरोप लगाए हैं वह पहले से ही सोहना में रहने वाले किन्नर समाज को जानते हैं। 

पहले भी ये किन्नर समाज को बदनाम करने के लिए कस्बे में लोगों के साथ बदतमीजी कर चुके हैं, जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई थी। इन्होंने व इनके परिवार ने लिख कर दिया है कि हम आगे से इस तरह की हरकत नहीं करेंगे। किन्नर समाज के लोगों ने कहा कि 2 या 3 दिन में पुलिस जांच पूरी नहीं होती तो पूरे देश के 5 हजार किन्नर सोहना में रैली निकालेंगे। उनका यह भी कहना था कि इन युवकों को किन्नर बनाने में किसी ओर गिरोह का हाथ है।
 

Rakhi Yadav