पति विदेश में, महिला का किराये के मकान में पंखे से लटका मिला शव, मामला दर्ज

1/2/2021 9:27:34 AM

कुरुक्षेत्र : 8 वर्ष पूर्व लव मैरिज करने वाली लड़की के पति के 2 माह पूर्व विदेश जाने के बाद किराए के मकान में रहने के दौरान पंखे से लटक कर मौत को गले लगाने के मामले में ससुराल पक्ष के कईं लोगों पर हत्या का मामला दर्ज हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला ने शिकायत में कहा कि वह घरेलू कार्य करती है। उसके पास 2 पुत्री व एक पुत्र है। सबसे बड़ी पुत्री गुरप्रीत उर्फ प्रीति ने 8 साल पूर्व शीतल कुमार के साथ प्रेम-प्रसंग के चलते लव मैरिज कर ली थी।

शादी के बाद गुरप्रीत ने एक पुत्र को जन्म दिया था। पुत्री गुरप्रीत का पति शीतल करीब 2 माह पहले विदेश चला गया है। गुरप्रीत कौर पिछले 5 महीने से शहर के न्यू मॉडल टाउन में किराये के मकान में रह रही थी। गुरप्रीत कौर अपनी सास बाला, ननद रूपा, ननदोई आदि की दरखास्त देने के लिए एस.पी. ऑफिस कुरुक्षेत्र में गई थी। वापसी में अपने पुत्र को मेरे पास से लेने आई थी। जिस पर गुरप्रीत कौर से कहा था कि पुत्र को यहीं छोड़ दे तो लड़की ने कहा कि वह बेटे के कपड़े लेकर आती है और यह कहकर चली गई। 

देर शाम पता चला कि गुरप्रीत कौर ने अपने किराये के मकान में पंखे से चुन्नी के फंदे से लटक कर मौत को गले लगा लिया है। जब वह पहुंची तो पता चला कि गुरप्रीत कौर की सास बाला, ननदोइया व ननद गैलरी में खड़े थे। ये सभी भाग निकले। गुरप्रीत कौर को सास बाला देवी, ननद रूपा, ननदोइया आदि तीनों ने मिलकर मारकर पंखे पर लटकाया है। यह सारा काम दामाद शीतल के कहने पर हुआ है। पुलिस ने इस मामले में चारों के खिलाफ हत्या की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। कृष्णा गेट थाना प्रभारी सुनील वत्स ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। 

Manisha rana