मैं बहुत परेशान हो चुकी हुँ और बहुत दूर जा रही हुँ, मुझे ढूंढने की कोशिश ना करना... (VIDEO)

8/5/2018 9:53:50 PM

यमुनानगर(सुमित): "माँ मैं बहुत परेशान हो चुकी हुँ.. और बहुत दूर जा रही हुँ.. मुझे ढूंढने की कोशिश ना करना.." यह वो आखरी शब्द हैं जिन्हें सुनने के बाद से ही यमुनानगर में मौजूद सिल्की का पूरा परिवार बेबसी, घुटन और असहनीय पीड़ा में हैं। 30 जुलाई देर शाम सिल्की ने हरिद्वार की हरकी पौड़ी से किसी राहगीर के मोबाईल फोन से रोते हुए अपनी मां को यह लास्ट लाईन बोली थी। हम बात कर रहें हैं गुडग़ांव की एक बड़ी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत सिल्की अरोड़ा की। फोन सुनते ही हरिद्वार बेटी को ढूंठने पहुंचे परिवार को चार दिन बाद गंगा में तैरती हुई सिल्की की लाश मिली।



शनिवार देर शाम सिल्की की लाश को उसके परिवार वालों ने यमुनानगर के पुलिस स्टेशन में रखकर जमकर हंगामा किया, और उसके कातिलों को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई। परिजनों का आरोप हैं दहेज की हवस के चलते सिल्की के ससुराल वालें शादी के पहले दिन से ही उसपर जुल्म कर रहे थे। इन्हीं यातनाओं ने महज सात महीनों के भीतर सिल्की की जान ले ली। पुलिस ने एफआईआर दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।



परिजनों की माने तो उन्होंने अपनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर बेटी की शादी सात महीने पहले गुडग़ांव में राहुल के साथ की थी, लेकिन शादी के पहले दिन से ही सिल्की को उसके ससुराल वाले कम दहेज लाने के ताने देने लगे। उसे बात-बात पर मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाने लगा। कभी एयर-कंडीशन के नाम पर तो कभी कार के नाम पर उसे तरह-तरह की यातनाएं मिल रही थी।

वक्त के साथ-साथ सिल्की टूटती जा रही थी, सिल्की की फेसबुक पोस्टें उसके मन में चल रहे तूफान को ब्यान करने के लिए काफी हैं। सिल्की फेसबुक पर डिप्रेशन के लक्षण पढऩे लगी थी।  4 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक लगातार सिल्की फेसबुक पर आती और अपने मन में चल रही कशमाकश को कुटेशन के माध्यम से बयां करने का प्रयास करती थी।



30 जुलाई को शाम सात बजे सिल्की हरिद्वार में हरकी पौड़ी पर थी, उसने लगातार बह रहें अपने आंसुओं के बीच मां गंगा की आरती सुनी, और जब उसे रोते देख मध्यप्रदेश के एक परिवार ने कारण पूछा तो उसने उन्हें मोबाईल से उसकी मां से बात करवाने के लिए कहा। उस परिवार ने सिल्की की बात उसकी मां से करवा दी, उसके बाद सिल्की ने अपनी मां को अंतिम बार अपने दिल का हाल कहा और फिर हमेशा के लिए गंगा की गोद में समा गई।

थाने में हंगामे के बाद पुलिस ने सिल्की के परिजनों की शिकायत पर उसके ससुराल परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया, और अधिकारी बहुत जल्द सिल्की के दोषियों को गिरफ्तार करने का दावा भी कर रहे हैं।

Shivam