पत्नी को साथ भेजने से किया इंकार, पति ने पेट्रोल छिड़क खुद को लगाई आग(video)

5/1/2018 11:17:18 AM

पिहोवा( पुनीत सांगर): दिल्ली निवासी एक व्यक्ति द्वारा अपने ससुराल पक्ष के लोगों से तंग आकर अपने ऊपर पैट्रोल छिड़क कर आत्महत्या करने का प्रयास किया गया। आग लगती देख राहगीरों द्वारा आग बुझाई और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष जयनारायण शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे अौर उसे उपचार के लिए पिहोवा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर उसकी नाजुक हालत को देखते हुए डाक्टरों ने तुरंत प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया। 

दिल्ली निवासी मित्रपाल (40) ने बताया कि उसकी शादी लगभग 26 वर्ष पूर्व पिहोवा निवासी एक युवती के साथ हुई थी। जो अक्सर अपने ससुराल की बजाय अपने मायके में रहती थी। कई बार मित्रपाल अपनी पत्नी को लेने के लिए आया लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे उसके साथ भेजने से इन्कार कर दिया। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा। वह अपनी पत्नी को लेने के लिए पिहोवा अपने ससुराल में आया हुआ था लेकिन उसके ससुरालियों ने उसके साथ भेजने से साफ मना कर दिया। जिससे तंग आकर उसने अपने ऊपर पैट्रोल छिड़क कर आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। आग लगी देख राहगीरों ने तुरंत अपनी जान पर खेलकर मित्रपाल की आग बुझाई और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। 

जेब से मिला सुसाइड नोट
पुलिस ने जब आग से झुलसे व्यक्ति मित्रपाल की तलाशी ली तो उसकी जेब से एक पर्स मिला जिसमें कुछ रुपए, आधार कार्ड, व एक सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें उसने अपने ससुराल पक्ष के कई लोगों के नाम सुसाइड नोट में लिखे हैं जिनकी वजह से वह आत्महत्या करने पर मजबूर हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।


 

Nisha Bhardwaj