ईंट मारकर उतारा पत्नी को मौत के घाट, पहले भी कर चुका है सरपंच की हत्या

10/25/2017 1:02:14 PM

कलायत(कुलदीप): उपमंडल के गांव सिणद में एक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी के सिर में ईंट मार उसकी हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद आरोपी कुद अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा ताकि किसी को शक न हो। जहां चिकित्सकों ने सिर पर गहरी चोट होने से मौत की पुष्टि की तो परिजनों को वारदात का पता चला। घटना की जानकारी मिलने पर मृतक महिला के भतीजे ने पुलिस को सूचित किया। अभियुक्त द्वारा हत्या की वारदात स्वीकार करने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

मृतका के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 28 साल पहले उसकी बहन धनपति की शादी सिणंद निवासी कर्मबीर के साथ हुई थी। कर्मबीर छोटी-छोटी बातों पर उसकी बहन के साथ झगड़ा करता रहता। इस विषय में पूर्व में भी कई बार पंचायतें हो चुकी हैं। पंचायत में समझौता होता गया जिसके चलते उन्होंने बहन को कर्मवीर के साथ भेज दिया था। गत दोपहर कर्मबीर ने अपने बेटे संदीप को दादा की पेंशन दिलवाने के बहाने बैंक भेज दिया। घर पर धनपति व कर्मबीर थे। उसने घर का दरवाजा बंद किया और सिर में ईंट से वार करके धनपति की हत्या कर दी। कुछ घंटे बाद संदीप घर पहुंचा तो आंगन में उसकी मां का शव पड़ा था। देर रात पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिविल अस्पताल लेकर आई। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। 

मृतका के भाई ने ये भी बताया है कि उसका जीजा पहले भी वह गांव के सरपंच की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा काट चुका है। पूर्व में अपने भाई पर चाकुओं से हमला भी कर चुका है। आरोप है कि कुछ समय पहले उसकी बहन जब मायके आई हुई थी, तब भी उसने चाकू मारकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया था।

पुलिस का कहना है कि मृतका के भाई बसाऊराम की शिकायत पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी ने घरेलू कलह की वजह से वारदात को अंजाम दिया है।