पहली पत्नी के रहते हुए पति रचा रहा था दूसरी शादी, तभी पहुंच गई पुलिस और फिर...

5/3/2021 1:54:08 PM

झज्जर (प्रवीण): पहली पत्नी के रहते हुए एक युवक को दूसरी शादी रचाने का प्रयास करना महंगा पड़ा। युवक का अपनी पत्नी के साथ अदालत में पिछले सात साल से दहेज का केस भी चल रहा है और उनका अभी तलाक भी नहीं हुआ है, लेकिन इन सबके बावजूद युवक दूसरी शादी झज्जर शहर के एक होटल में रचा रहा था। इसी दौरान उसकी पत्नी महिला एवं बाल संरक्षण आयोग की टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। साथ में पुलिस भी थी। पुलिस ने शादी रूकवा दी और युवक को गिरफ्तार कर लिया। 



दूल्हे की वेशभूषा में युवक की गिरफ्तारी हुई है। मामला हालांकि सोनीपत जिले का है। लेकिन गोपनीय ढंग से शादी झज्जर के डाईवर्सन मार्ग पर एक होटल में रखी गई थी। यहां महिला एवं बाल संरक्षण आयोग की टीम के साथ पहुंची युवक की पहली पत्नी ने बताया कि उसकी शादी साल 2014 में उक्त युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। बाद में उसे घर से निकाल दिया गया। 

अब वह अपने मायके में रह रही है। लेकिन गत दिवस उसे अपनी ससुराल के ही किसी रिश्तेदार से पता लगा था कि उसका पति झज्जर के एक होटल में शादी रचा रहा है। यही वजह रही कि वह महिला एवं बाल संरक्षण आयोग की टीम के साथ पुलिस को लेकर पहुंची है। यहां उसका पति अंदर होटल में किसी दूसरी युवती के साथ विवाह रचा रहा था। 



उधर, महिला के साथ आए महिला एवं बाल संरक्षण आयोग की टीम के सदस्यों ने बताया कि शिकायत के बाद ही वह यहां पहुंचे हैं और उन्होंने युवक को दूल्हे की वेशभूषा में शादी करते हुए पकड़ा है। अब उन्होंने युवक की गिरफ्तारी कराए जाने के बाद मामला अधिकारियों के संज्ञान में ला दिया है। अधिकारी जो आदेश देंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar