खुलासा: पति की जल रही थी चिता, पत्नी कर रही थी प्रेमी से बात

12/10/2019 4:34:46 PM

सोनीपत: नाहरा गांव के जयसिंह और गायत्री हत्याकांड में प्रोडक्शन वारंट पर चल रही हत्या आरोपित रेखा ने पुलिस पूछताछ में कई अन्य चौंकाने वाली बातें पुलिस को बताई हैं। कॉल रिकॉर्डिंग से खुलासा हुआ है कि जिस समय जय सिंह का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, रेखा अपने घर पर प्रेमी नवीन से फोन पर बात कर रही थी। वह लगातार अपने प्रेमी नवीन को भी गुमराह कर रही थी। फिलहाल पुलिस ने रेखा के न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया है।

रेखा ने नवीन को अपने पति जय सिंह द्वारा दूसरी औरत से शादी करने की झूठी कहानी सुनाई थी। रेखा ने नवीन से कहा की उसके पति की दूसरी पत्नी सोनीपत में रहती है। जय सिंह की मौत के बाद उसकी दूसरी पत्नी भी आई थी, लेकिन अंतिम संस्कार के बाद बगैर चाय पिए चली गई थी। उसने अपना चेहरा भी किसी को नहीं दिखाया। अब रेखा ने पुलिस को बताया कि यह बातें उसने केवल नवीन को गुमराह करने और सहानुभूति पाने के लिए कही थी।

प्रेमी के साथ भविष्य के सपने बुने
पुलिस के हाथ लगी कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि पति की हत्या के बाद रेखा अपने प्रेमी नवीन से लगातार संपर्क में थी। दोनों ने भविष्य को लेकर खूब चर्चाएं की थीं। यहां तक की दोनों के बीच घर के काम करने को लेकर भी लंबी बातचीत हुई। रिकॉर्डिंग के अनुसार रेखा कह रही है कि मुझे पता है कि नवीन तुम्हारे घरवाले मुझे स्वीकार नहीं करेंगे मगर हमें इनसे कोई लेना-देना नहीं है, हम दोनों को गुजारा करना है। इसके लिए उसे (जय सिंह) को रास्ते से हटाना जरूरी था। अब मैं आजाद हूं। दोनों के आर्य समाज मंदिर में शादी करने की बात भी सामने आई थी।

देवर ने रेखा के फोन में एक्टिव की थी कॉल रिकॉर्डिंग
पहले के चाल-चलन के देखते हुए रेखा के देवर ने उसके फोन में रिकॉर्डिंग का सिस्टम एक्टिव कर रखा था, जिसके चलते चलते सारी बातें फोन में रिकॉर्ड हो गई थीं। फोन कॉल रिकॉर्डिंग से रेखा की सारी करतूत की पोल खुल गई। अब कॉल रिकॉर्डिंग व कॉल डिटेल के आधार पर ही कुंडली थाना पुलिस रेखा को उसके पति की हत्या के मामले प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ से बचने के लिए रेखा कुंडली थाने की छत से कूद गई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में ले जाया गया था। अब शनिवार को फिर से उसे पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। इसके बाद अब रविवार को वापस जेल भेज दिया गया है।

इस संबंध में रविंद्र कुमार, प्रभारी, कुं डली थाना ने कहा कि हर वैज्ञानिक तरीके से मामले की जांच की जा रही है। कॉल रिकॉर्डिंग के ऑडियो की भी जांच की जा रही है। जरूरत पडऩे पर नार्को टेस्ट भी संभव है, मामले की हर पहलू से जांच जारी है।

ऐसे हुई थी जय सिंह और गायत्री की हत्या
जय सिंह का शव 13 जून को फंदे पर लटकता मिला था। जय सिंह की मां प्रेमलता ने पुलिस को बताया था जय सिंह की पत्नी रेखा ने उन्हें बताया था कि उसके पति ने आत्महत्या कर ली है। इसके बाद प्रेमलता ने पोस्टमार्टम कराने और पुलिस को सूचना देने की बात कही तो रेखा ने शव की बेकद्री का बहाना बनाकर पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। उसकी जिद के कारण परिजनों ने जय सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। 

प्रेमलता ने बताया था कि सफाई करते वक्त बेटे के कमरे में नींद की गोलियों का खाली पत्ता देखा। इसके बाद उन्होंने रेखा की निगरानी शुरू की तो पता चला कि वह गांव के युवक नवीन से बात करती है। जय सिंह की मौत के करीब 20 दिन पहले नवीन की पत्नी गायत्री की भी संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई थी। गायत्री के शव का भी पोस्टमार्टम नहीं कराया गया था।

 इसी बीच रेखा और नवीन के बीच हुई बातचीत और छिपकर की गई शादी के फोटो वायरल हो गए थे। इस पर पुलिस ने रेखा और नवीन को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो दोनों ने जय सिंह और गायत्री की हत्या की बात स्वीकारी थी। नवीन ने तकिए से मुंह दबाकर गायत्री की हत्या करने और रेखा ने अपने पति जय सिंह को नशे की गोली देकर मारने की बात कबूल की थी।

Edited By

vinod kumar