विधायक की पत्नी को नोटिस देने पहुंची हैदराबाद पुलिस, करोड़ों के लेन-देन का है मामला

8/19/2019 2:47:48 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): करीब एक करोड़ रुपए के लेन-देन के मामले में हैदराबाद (तेलंगाना) पुलिस थाने में संध्या कौशिक पत्नी प्रो. दिनेश कौशिक के खिलाफ चैक बाउंस होने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। हैदराबाद पुलिस आज संध्या कौशिक को जांच में शामिल होने का नोटिस देने के लिए एक महिला कर्मचारी के साथ पूंडरी पहुंची।

बता दें कि प्रो. दिनेश कौशिक पूंडरी हलके से आजाद विधायक हैं और कुछ माह पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं। सुबह 8 बजे ही हैदराबाद पुलिस, पूंडरी पुलिस को लेकर प्रो. दिनेश कौशिक के निवास पर पहुंची। लेकिन उन्हें यहां पर न तो संध्या कौशिक मिली और न ही उनके पति प्रो. दिनेश कौशिक, जिस पुलिस को वापिस बैरंग लौटना पड़ा। हैदराबाद पुलिस के पहुंचने की सूचना मिलते ही विधायक समर्थकों की भीड़ उनके निवास पर जमा होने लगी। 

बढ़ती भीड़ को देखते हुए पूंडरी पुलिस हैदराबाद पुलिस टीम के कर्मचारियों एवं पीड़ित को थाने में लेकर पहुंची और यहां पर करीब 2 घंटे तक बातचीत चलती रही। थाने से जब पीड़ित घनश्याम एवं उसके समर्थक निकले तो वह काफी घबराये हुए थे और उन्होंने वहां मीडिया से बातचीत करने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद घनश्याम ने कैथल पहुंचकर मीडिया से बातचीत की और विधायक प्रो. दिनेश कौशिक एवं उनकी पत्नी संध्या कौशिक पर आरोप लगाए।

पत्नी ने लिया था लोन, विधायक पति बना गारंटर
जानकारी अनुसार संध्या कौशिक पत्नी प्रो. दिनेश कौशिक निवासी फतेहपुर-पूंडरी ने यमुनानगर में माईनिंग एवं स्टोन क्रैशर लगाने के लिए घनश्याम दास, सरोज बाला पत्नी घनश्याम दास व रेनू कंदोई पत्नी अशीश कंदोई निवासी सिकंदराबाद से सितम्बर 2018 में एक करोड़ रुपए का लोन लिया था। सरोज बाला व रेनू कंदोई ने आर.टी.जी.एस. के माध्यम से 50-50 लाख रुपए  संध्या कौशिक के खाते में ट्रांसफर किए गए थे। 10 लाख रुपए प्रतिमाह लोन की किस्त एवं 2.50 लाख रुपए प्रतिमाह ब्याज देने का एग्रीमैंट किया था। इस एग्रीमैंट में प्रो. दिनेश कौशिक स्वयं गारंटर बने थे।

हैदराबाद में एफ.आई.आर. 231 व 232 है दर्ज
पीड़ित घनश्याम ने कैथल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 2-3 माह तक उन्हें समय पर ब्याज दिया गया और कुछ मूल भी दिया गया। लेकिन बाद में मूल व बयाज देना बंद कर दिया। संध्या कौशिक एवं प्रो. दिनेश कौशिक से मैं कई बार मिला और पैसे देने की मांग की। संध्या कौशिक ने उसे सरोज बाला व रेनू कंदोई के नाम 2 चैक 10-10 लाख रुपए के दिए थे, जो दोनों चैक बाउंस हो गए। 

जिसके बाद इस मामले की शिकायत हैदराबाद पुलिस को दी। हैदराबाद पुलिस ने रेनू कंदोई की शिकायत पर संध्या कौशिक एंड एसोसिएट्स के खिलाफ एफ.आई.आर. नंबर-231 दर्ज की गई। शिकायत में बताया गया है कि उनका संध्या कौशिक की तरफ 32.50 लाख रुपए है। वहीं दूसरी शिकायत नंबर 232 दर्ज की गई है। यह शिकायत सरोज बाला पत्नी घनश्याम की तरफ से दर्ज करवाई गई है। इसमें सरोज बाला ने बताया कि उसने संध्या कौशिक एंड एसोसिएट्स की तरफ 47.50 लाख रुपए बकाया लेना है। 

मेरे खिलाफ शिकायत पूर्णतया झूठी व आधारहीन : संध्या
इस मामले में संध्या कौशिक ने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा मेरे खिलाफ जो शिकायत दर्ज करवाई गई है। वह पूर्णतया झूठी व आधारहीन है। यह मामला व्यापारिक हिस्सेदारी का है और उसमें से अधिकतर रुपए उसे बैंक के द्वारा आर.टी.जी.एस. व नगद वापस किए जा चुके हैं। शिकायतकर्ता के साथ किसी भी प्रकार की कोई धोखाधड़ी नहीं हुई है। मौजूदा चुनावी माहौल में मेरे पति की राजनीतिक छवि को खराब करने के लिए उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों द्वारा मामले में दुष्प्रचार किया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर के करके षडय़ंत्र रचा है। जिसका कानूनी रूप से जवाब दिया जाएगा।

Shivam