CM पद की रेस में नहीं हूं: दुष्यंत चौटाला

5/9/2018 10:18:51 AM

सिरसा(संजीव): इनेलो के युवा सांसद दुष्यंत चौटाला ने खुद को सी.एम. पद की रेस से अलग करते हुए बड़ा बयान दिया है। सिरसा स्थित अपने निवास पर खास बातचीत में दुष्यंत चौटाला ने साफ शब्दों में कहा कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने इस बात की भी हामी भरी कि वह मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया की वह इनेलो को सत्ता में लाने के लिए अपनी मुहिम जारी रखेंगे। 

उल्लेखनीय है कि दुष्यंत चौटाला इस समय खासे सक्रिय हैं और लगातार जनसम्पर्क अभियान के जरिए लोगों के बीच जा रहे हैं। उनको हर आयु वर्ग के समर्थकों का जिस तरह से समर्थन मिल रहा है उससे ऐसी चर्चाएं भी हैं कि वह इनेलो का सी.एम. फेस हो सकते हैं। ऐसे में दुष्यंत का विधानसभा चुनाव लडऩे से इंकार करना निश्चित ही चौंकाने वाला खुलासा है। दुष्यंत ने कहा कि उनकी लड़ाई एक बार फिर से चौटाला परिवार की खोई हुई सियासी जमीन हासिल करने की है ताकि जे.बी.टी. भर्ती के आरोपों पर विपक्ष को जनता की अदालत में जवाब दिया जा सके। 

शीर्ष अदालत के फैसले के मुताबिक वर्तमान में उनके दादा ओम प्रकाश चौटाला और पिता अजय चौटाला सजा काट रहे हैं। दुष्यंत अपने अभियान में चाचा अभय चौटाला को हाशिए पर रखे जाने से भी इंकार करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी स्तर पर पोस्टर-बैनरों में प्रोटोकॉल के तहत अभय चौटाला की तस्वीर नहीं लगती है तो वह खुद एक्शन लेंगे। दुष्यंत ने कहा कि न सिर्फ चौटाला परिवार बल्कि पूरा इनैलो परिवार एकजुट है।  

बसपा से हुए समझौते को वह साख बचाने नहीं बल्कि शक्ति बढ़ाने वाला बताते हैं। उनके मुताबिक समझौते से दोनों दलों के कैडर में जबरदस्त जोश है जो भाजपा सरकार को उखाड़ फैंकने में समर्थ है। हालांकि वह सीट शेयरिंग पर कुछ नहीं बोले। उन्होंने दावा किया कि लोग खट्टर सरकार से तंग हैं और बेसब्री से चुनाव का इंतजार कर रहे हैं ताकि भाजपा को सत्ता से चलता कर सकें।

Deepak Paul