जाट नेता की सरकार को चेतावनी, कहा- मांगें नहीं मानी तो करेंगे संघर्ष

5/22/2017 11:56:25 AM

कैथल (मित्तल):यदि सरकार ने संघर्ष समिति के साथ आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर जो समझौते किए थे, उन्हें तय समय तक लागू नहीं किया गया, तो संघर्ष समिति भविष्य में भी हर प्रकार का संघर्ष करने के लिए तैयार है। उक्त विचार अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने आर.के.एम. फार्म अम्बाला रोड पर आयोजित पत्रकारवार्ता में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि 14 मई से प्रदेश के हर जिले में संघर्ष समिति के जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि 4 जून को रोहतक में संघर्ष समिति की कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें सरकार द्वारा संघर्ष समिति की विभिन्न मांगों पर की जा रही कार्रवाई पर विचार मंथन किया जाएगा और आगे की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ संघर्ष समिति का मांगों को पूरा करवाने के लिए जो समझौता हुआ था, उसको लेकर सरकार द्वारा कार्रवाई की जा रही है और उन्हें आशा है कि सरकार द्वारा सभी मांगों को शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा।

जिला संघर्ष समिति द्वारा गांव देवबन के कैंची चौक पर चलाए गए अनिश्चितकालीन धरने के दौरान एकत्रित चंदे की राशि को लेकर चल रहे विवाद के बारे में मलिक से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है, इस हिसाब-किताब को चैक करवाने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। हिसाब-किताब में गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले राजनीतिक षड्यंत्र के शिकार हैं।

उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वालों से मैंने कहा था कि वे चंदा देने वाले लोगों को प्रमाण सहित प्रस्तुत करे और यदि हिसाब-किताब में गड़बड़ी है तो उसे साबित करें। उन्होंने कहा कि जब-जब आंदोलन होते हैं, तब-तब काम करने वालों पर आरोप लगते हैं। इस प्रकार के कार्य समाज को तोड़ने का कार्य करते हैं। ऐसा करने वालों से समाज को सतर्क रहना होगा।