सुरजेवाला की चुनौती, CM खट्टर क्लर्क का पेपर पास कर लें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा

9/24/2019 4:24:45 PM

कैथल (जोगिंदर कुंडू): कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कैथल युवा क्रांति सम्मेलन में युवाओं को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर नॉलेज वार किया। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर क्लर्क भर्ती परीक्षा को पास कर दें तो वो राजनीति छोड़ देंगे।  सुरजेवाला ने कहा कि उन्होंने पूरे हरियाणा के युवाओं के लिए एक संकल्प लिया है । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने 29% हरियाणा में बेरोजगारी फैलाई है उसको खत्म करने का एक सकारात्मक एजेंडा  तैयार किया है। 

सुरजेवाला ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में मंडियों की तरह बोली लगकर नौकरियां बिक रही है उन्होंने कहा कि 15 लाख युवा हजारों नौकरियों के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दौरान 7 युवाओं की जिंदगीया चली गई। हरियाणा के कर्मचारी चयन आयोग में आए दिन पेपर बेचे जाते हैं या फिर लीक हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में तहसीलदार, चपड़ासी , जज,  बीए और एमए बनने का पेपर भी लीक हुआ इतना ही नहीं सुरजेवाला ने कहा कि 10वीं और 12वीं के पेपर भी लीक हो रहे हैं। 

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में करीब 80000 युवा ही बेरोजगार है इस पर रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर प्रदेश में केवल एक लाख से कम ही युवा बेरोजगार है तो फिर क्लर्क भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले कौन थे यह शायद मुख्यमंत्री को मालूम नहीं। इस बयान से ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बयान हो ही नहीं सकता।  

Isha