IAS आशीष दहिया मौत मामला गहराया, ब्लड सैंपल रिपोर्ट आने पर खुलेगा राज

6/2/2017 12:32:13 PM

सोनीपत:खरखौदा के आई.ए.एस. अफसर आशीष दहिया की मौत का मामला गहराता जा रहा है, जिसके चलते एक नया खुलासा हुआ है। दरअसल मृतक के परिजनों ने दहिया की मौत को हत्या करार दिया है। हालांकि अब आई.ए.एस. की ब्लड सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है क्योंकि उसके बाद ही मौत का सही कारण पता लग सकेगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आशीष के शरीर पर न तो चोट का कोई निशान मिला है और न ही शराब पीने की पुष्टि हुई है। 

ब्लड सैंपल रिपोर्ट आने पर खुलेगा राज
अब सभी को आई.ए.एस. के ब्लड सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है ताकि मौत का राज खुल सके। उस रिपोर्ट का इंतजार इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि आशीष का शरीर पूरी तरह से नीला पड़ा हुआ था, जबकि उनका शव ज्यादा देर तक पानी के अंदर भी नहीं रहा। ऐसे में शरीर का नीला पड़ना हर किसी को अचंभे में डाल रहा है। आशीष के परिजन भी ब्लड सैंपल रिपोर्ट के आने का इंतजार कर रहे हैं। रिपोर्ट शुक्रवार या शनिवार तक आ सकती है। परिजनों का कहना है कि वे उस रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई करेंगे।

उल्लखनीय है कि खरखौदा के पास मटिंडू गांव के रहने वाले आईएएस आशीष दहिया का शव सोमवार की रात को दिल्ली में आई.एफ.एस. एकेडमी के स्वीमिंग पूल में मिला था। यह माना जा रहा है कि डूबने से उनकी मौत हुई है, जबकि आशीष के परिजनों ने साफ कहा है कि वह नेशनल लेवल के स्वीमर थे। इस तरह 10 फुट गहरे स्वीमिंग पूल में कैसे डूब सकते हैं? इस कारण परिजन उनकी हत्या की आशंका भी जता रहे हैं। आशीष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से परिजनों को उम्मीद थी कि उससे कुछ पता चल सकेगा, लेकिन उससे भी कुछ साफ नहीं हो सका है। 

मृतक के पिता नरेंद्र दहिया ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार आशीष के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं मिला है। वहीं यह भी साफ हो गया है कि आशीष ने शराब नहीं पी थी। लेकिन यह बात अभी तक साफ नहीं हुई है कि आशीष का शरीर नीला क्यों पड़ा हुआ था? क्या उसको खाने में कोई जहरीली चीज दी गई थी या कोई इस तरह की चीज पिलाई गई थी। आशीष के पिता ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर पुलिस की बातचीत घटना के दिन वहां मौजूद साथी आई.ए.एस. से हुई है। उन सभी ने साफ कहा है कि किसी ने शराब नहीं पी थी, लेकिन पिता नरेंद्र के जहन में एक ही सवाल बार-बार उठ रहा है कि उनका बेटा जब नेशनल स्तर का स्वीमर था। उसकी डूबने से मौत कैसे हो सकती है।