मंत्री ग्रोवर के विवादित बयान के मामले में जांच के लिए भेजे गए IAS अधिकारी

12/11/2018 5:32:38 PM

चंडीगढ़(धरणी): प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के विवादित बयान के मामले में चुनाव आयोग ने जांच करने के लिए आईएएस अधिकारी को रोहतक भेजा है। आयोग ने जनरल ऑब्जर्वर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बृजेन्द्र सिंह को जांच की कमान सौंपी है। चुनाव आयुक्त डॉ. दिलीप सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जांच अधिकारी वीरवार को मामले की जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।

बता दें कि  मंत्री ग्रोवर के बयान पर राज्य चुनाव आयोग ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया है। मंत्री ग्रोवर द्वारा चुनावों में बंदूक और पैसे दिए जाने के बयान पर चुनाव आयोग ने जांच के आदेश दिए थे। आयोग ने मंत्री के इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन स्वीकार किया था। आयोग ने इसे गंभीर मामला मानते हुए रिपोर्ट मांगी है।



गौरतलब है कि राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर ने रोहतक में मेयर चुनावों के प्रचार के दौरान कहा था कि किसी से डरने की जरूरत नहीं है, बंदूक चाहिए, गनमैन चाहिए, पैसा चाहिए मैं दूंगा, कोई कुछ नहीं कर सकता जब तक ऊपर वाले का बुलावा नहीं आता। हालांकि मंत्री ने बयान के बाद माहौल गर्म होने पर इस पर सफाई भी दी थी।

मंत्री ग्रोवर का यह बयान राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बन गया। इसपर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी प्रतिक्रिया देते हुए बयान को निंदनीय बताया था और चुनाव आयोग द्वारा कार्रवाई करने की बात भी कही थी। नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने भी इस मामले में चुनाव आयोग को शिकायत देने व मामला दर्ज करने की बात कहते हुए बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया था।

Shivam