अब आईस स्केटिंग में प्रदेश का नाम चमकाएंगे हरियाणा के होनहार

12/18/2017 3:33:53 PM

करनाल: हरियाणा प्रदेश में विभिन्न वर्ग के खेल एवं प्रतियोगिताओं के खिलाडिय़ों की भरमार तो है ही, वहीं अब हरियाणा में आईस स्केटिंग के खिलाड़ी भी देश-प्रदेश का नाम चमका सकेंगे। करनाल के एस एस फार्म में हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अहम फैसला यह लिया गया कि, गुडग़ांव में आईस स्केटिंग स्टेट चैम्पियनशिप का आयोजन 4 जनवरी से किया जाएगा। इस चैंपियनशिप में छ: वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे भाग ले सकेंगे। बैठक की अध्यक्षता हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव तथा हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रधान विजेन्द्र लौहाण ने की।



एसोशिएसन के प्रधान विजेंद्र लौहाण ने बताया कि,  विदेशों की तर्ज पर हरियाणा के नौनिहाल आइस स्केटिंग में देश का नाम रोशन करेंगे, जोकि आइस स्केटिंग केवल विदेशों तक ही सीमित थी। वहीं जहां पर सालभर बर्फ पड़ती है, वहीं आइस स्केटिंग का लुत्फ उठाया जाता है। उन्होंने बताया कि, हरियाणा में 4 जनवरी से 7 जनवरी तक गुडगांव के एंबियेस मॉल में बने आइस स्केटिंग रिंग में स्टेट चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाएगा। इसमें 6 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे भाग लेंगे, इस चैम्पियनशिप में पूरे प्रदेश भर से 200 से अधिक बच्चे भाग लेंगे।

इन्हीं मुद्दों को लेकर हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन की बैठक एस.एस.फार्म में आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश भर से आए पदाधिकारी और सभी जिलो के अध्यक्ष मौजूद थे। इस बैठक में करनाल जिले की कार्यकारिणी गठित की गई, जिसमें संजीव नरवाल को करनाल का प्रधान बनाया गया। इस मौके पर प्रधान विजेन्द्र लौहान ने कहा कि हरियाणा में आइस स्केटिंग में आपार संभावनाएं हैं। इस खेल को ओलिम्पक और कॉमनवेल्थ में मान्यता दी गई है।