पलवल में शरारती तत्वों ने बाबा साहब की मूर्ति किया खंडित, गांव में तनाव...जांच में जुटी पुलिस

5/7/2023 10:33:12 PM

पलवल(गुरुदत्त): शहर में पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव से जटोला में शरारती तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का सिर तोड़ा दिया। जिसके कारण गांव के हरिजन मोहल्ले में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। लोगों द्वारा इसकी सूचना गांव के सरपंच और पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर थाना प्रभारी राजवीर सिंह के साथ डीएसपी अनिल कुमार ने मौके का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मूर्ति तोड़ने वालों को जल्द सलाखों के पीछे भेजने का आश्वासन दिया।

बता दें कि पलवल का जटोला गांव कई बार सुर्खियों में रहा है। गांव-गांव में हाल ही में बनाए गए सामुदायिक भवन में गत 14 अप्रैल 2023 को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाई गई थी। बीती देर रात किन्ही शरारती तत्वों ने बाबा साहब की प्रतिमा तोड़कर खंडित कर दिया। दिन-निकलने पर जब गांव के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो गांव के लोगों ने गांव के सरपंच को सूचना दी। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और उसके बाद गांव के बाहर के भी कई गांव के लोग जटोला गांव में पहुंच गए। भीम आर्मी पलवल जिला उपाध्यक्ष नकुल भी अपने कुछ साथियों को लेकर मौके पर पहुंचे, लेकिन उससे पूर्व  जटौला गांव से सरपंच गिर्राज सिंह ने मौके पर पहुंचकर लोगों के मनोभावों को देखते हुए पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलवाया।

इस दौरान गांव के सरपंच ने पुलिस प्रशासन से आरोपियों को जल्द पकड़ने की मांग की। बाबा साहब की प्रतिमा जिसको सरपंच गिर्राज सिंह ने अपने निजी कोष से लगाया था। उसी ने  दोबारा से फिर बहुत जल्द नई प्रतिमा लगाने का एलान कर दिया। जिसके बाद गांव के लोग शांत हो गए।

डीएसपी अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ गदपुरी थाने में एफआईआर नंबर 195 दर्ज कर ली गई है। मूर्ति को तोड़ने वाले को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास कर उसे सलाखों के पीछे भेजने का काम किया जाएगा।  

                     (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma