पहलवानों के साथ कोई बर्बरता हुई तो दिल्ली की सड़कें जाम कर बिजली-पानी रोक देंगेः अभिमन्यु कोहाड़

5/4/2023 2:02:52 PM

सोनीपत (सन्नी मलिक) : दिल्ली के जंतर मंतर पर देश के नामी पहलवान कुश्ती फेडरेशन के चीफ बृजभूषण की गिरफ्तारी के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसी बीच कल देर रात पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस की हंगामे की खबर से हरियाणा और पंजाब के किसान पहलवानों के समर्थन में दिल्ली पहुंचने लगे हैं। सोनीपत से भी किसानों का एक जत्था दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों के समर्थन में रवाना हुआ है। किसानों ने दिल्ली पुलिस और सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार ने पहलवानों के साथ कोई बर्बरता व मारपीट की तो जैसे किसान आंदोलन में दिल्ली की सड़कें रोक दी गईं थी वैसे ही एक बार फिर दिल्ली की सड़कों को रोक दिया जाएगा, साथ ही दिल्ली में जाने वाले पानी और बिजली पर किसान रोक लगा देंगे।

दिल्ली के जंतर मंतर पर कुश्ती फेडरेशन के चीफ बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी के लिए धरना दे रहे पहलवानों ने बीती देर रात दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाए कि उनके साथ दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों ने मारपीट और अभद्रता की है। जिसके बाद गुरुवार को हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों से किसानों का जत्थे जंतर मंतर पर पहुंचने लगे। वहीं पहलवानों के समर्थन में सोनीपत के कुंडली मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे से दिल्ली कूच करने को तैयार है। दिल्ली की ओर रवाना होने से पहले किसानों ने सरकार व दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि हम पहलवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। दिल्ली पुलिस यह ना समझे कि पहलवान वहां पर अकेले हैं अगर पहलवानों के साथ कोई मारपीट या उन्हें जबरदस्ती वहां से उठाने की कोशिश की गई तो एक बार फिर दिल्ली की सड़कों को जाम कर हरियाणा के किसान बिजली पानी पर रोक लगा देंगे।

किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के किसानों का एक जत्था जंतर मंतर के लिए रवाना हुआ। इस मौके पर किसान नेता ने कहा कि सरकार व दिल्ली पुलिस पहलवानों के साथ मारपीट कर रही है, अगर सरकार चाहती है कि किसान एक बार फिर दिल्ली की सड़कों को जाम ना करें तो इस तरह के हथकंडे अपनाना बंद करे। अगर हरियाणा व पंजाब के किसान चाहेंगे तो पहलवानों के समर्थन में दिल्ली की सड़कें जाम कर दिल्ली जाने वाले पानी और बिजली पर प्रतिबंध लगा देंगे। क्योंकि दिल्ली पुलिस पहलवानों के धरनास्थल पर पानी नहीं दे रही है और उनके साथ मारपीट कर रही है। किसान नेता ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक ब्रजभूषण शरण की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक वह पहलवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail