लॉकडाउन टूटे या न टूटे, परमिशन न मिली तो इस दूल्हे का रिश्ता जरूर टूट जाएगा!

5/2/2020 3:05:52 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी): लॉक डाउन के दौरान शादी रचाने के लिए एक दूल्हे को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। हरियाणा के जिला फरीदाबाद में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक युवक जिसकी शादी की आधी रस्में पूरी हो चुकी हैं और आधी रस्में करवानी बाकी हैं, लेकिन लॉकडाउन में इसकी परमिशन लेने के लिए उसे दर-दर की ठोकरें खाने की मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं लड़की पक्ष वाले शादी में देरी के कारण रिश्ते तोडऩे की बात कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान मूवमेंट के लिए ऑनलाइन परमिशन न मिलने के चलते फरीदाबाद के सेक्टर 12 लघु सचिवालय में एक दूल्हा हल्दी लगाकर पहुंच गया। दूल्हे का कहना है कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी उनको अभी तक परमिशन नहीं दी गई है और अगर परमिशन नहीं मिली तो लड़की वाले रिश्ता तोडऩे की चेतावनी दे रहे हैं। 

दरअसल, लॉक डाउन के दौरान लोगों को आवागमन की अनुमति के लिए प्रशासन द्वारा मूवमेंट पास ऑनलाइन प्रक्रिया के द्वारा जारी किए जा रहे हैं, लेकिन ऑनलाइन आवेदनों के बाद भी आवेदन कर्ताओं को पास नहीं मिल रहा है। जिसके बाद लोग लघु सचिवालय के चक्कर काट रहे हैं। 

इन्हीं में एक यह युवक है, जो अपनी शादी की परमिशन ना मिलते देख हल्दी लगाकर लघु सचिवालय पहुंच गया, लेकिन पुलिस ने उनको अंदर नहीं जाने दिया। बल्लभगढ़ की राजीव कॉलोनी के रहने वाले लोकेश ने बताया कि उसकी शादी अलीगढ़ की रहने वाली एक लड़की से तय हुई है और हल्दी की रसम भी पूरी हो चुकी है, शादी 4 मई को है, जिसके लिए उन्होंने बाकायदा ऑनलाइन आवेदन किया था, लेकिन ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी उनको शादी की मंजूरी नहीं मिली है। 

लोकेश ने बताया कि शादी में 4 बारातियों के लिए परमिशन मांगी थी लेकिन अब परमिशन मिलते ना देख वह लघु सचिवालय पहुंचे हैं। यहां भी उनको मदद नहीं मिल रही है उन्होंने कहा कि लड़की के घरवालों की तरफ से बार-बार उन पर दबाव दिया जा रहा है कि अगर परमिशन नहीं मिलती है तो वह शादी तोड़ देंगे। ऐसे में उनके सामने संकट खड़ा हो गया है लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है।

Shivam