मना किया तो खड़ी गाडिय़ों के काटे चालान, विरोध देख खिसके, वीडियाे वायरल

10/13/2019 12:34:46 PM

हिसार(ब्यूरो): लोकसभा चुनाव के लिए किराए पर ली गाडिय़ों का अभी तक भुगतान किया नहीं, प्रशासनिक अधिकारी दोबारा से टैक्सी स्टैंड पर चुनाव के लिए गाड़ी लेने पहुंच गए। टैक्सी चालकों ने पिछले किराए का हिसाब करने की मांग उठाते हुए गाड़ी देने से मना किया। आरोप है कि उसके बाद अधिकारियों ने टैक्सी चालकों को धमकाना शुरू कर दिया। 

इसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो अधिकारियों ने चालकों पर दबाव बनाने के लिए स्टैंड पर खड़ी गाडिय़ों के चालान काटने शुरू कर दिए। प्रशासन की इस दादागिरी के विरोध में ड्राइवरों ने वहां पर हंगामा कर दिया और अधिकारियों की गाड़ी के आगे लेट गए। हंगामा बढ़ता देख अधिकारी भी वहां से चुपके से निकल गए। टैक्सी चालक सुभाष, सच्चन, रोहताश, विरेन्द्र आदि ने बताया कि लोकसभा चुनाव में भी अधिकारी यहां से किराया देने की बोलकर 3 दिन के लिए उनकी गाड़ी लेकर गए थे। उस किराए का अभी तक भी हिसाब नहीं किया गया है। 

आज दोपहर को कुछ अधिकारी गाड़ी में सवार होकर टैक्सी स्टैंड पर पहुंच गए। आते ही अधिकारियों ने चुनाव से जुड़े पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के लिए गाड़ी किराए पर मांगी। इस पर चालकों ने कहा कि उनका जो किराया है, उसका भुगतान करना होगा। इसके अलावा इस बार वह किराया भी पहले लेंगे। इसी बात को लेकर काफी देर तक वहां पर बातचीत होती रही।

जब अधिकारियों को लगा कि उनको किराए पर गाड़ी नहीं मिलेगी तो दबाव बनाने के लिए वहां पर खड़ी गाडिय़ों को कागजात जब्त करके चालान करने शुरू कर दिए। चालान के विरोध में टैक्सी चालक सरकारी गाड़ी के आगे लेट गए। हंगामा बढ़ता देख अधिकारी स्टैंड से खिसक गए। इस पूरे मामले की सोशल मीडिया पर भी वीडियो लगातार वायरल हो रही है। पूरे मामले पर कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। खड़ी गाडिय़ों के चालान के विरोध में टैक्सी चालक सोमवार को एस.पी. को अपनी शिकायत देंगे।

Shivam