सरकार को अल्टीमेटम : 10 अप्रैल तक मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त नहीं किया गया तो प्रदेश की सभी खाप लेंगी बड़ा निर्णय (VIDEO)

3/12/2023 6:15:41 PM

जींद (अमनदीप पिलानिया) : खेल मंत्री और जूनियर कोच विवाद मामले में आज जींद में बांगर एरिया की खापों की एक महापंचायत हुई, जिसमें किसान संगठनों से जुड़े नेताओं ने भी हिस्सा लिया। सोनिया दुहन के आह्वान पर खापों ने आज महापंचायत का आयोजन किया। जिसमें खेल मंत्री संदीप सिंह और हरियाणा सरकार को अल्टीमेटम दिया गया है। खापों और किसान संगठनों ने खेल मंत्री संदीप सिंह को बर्खास्त करने के लिए हरियाणा सरकार को 10 अप्रैल तक का समय दिया है। खापों ने ऐलान किया है की यदि तय समय में खेल मंत्री को मंत्रिमंडल से बाहर नहीं किया गया तो हरियाणा की सभी खापों का एक महासम्मेलन बुलाया जाएगा। इस दौरान बेटियों के साथ हो रहे अपराधो को लेकर हरियाणा सरकार पर खाप और किसान नेताओं ने जमकर भड़ास निकाली। 

खाप नेताओं ने कहा 10 अप्रैल के बाद हरियाणा की सभी खापों का एक महासम्मेलन बुलाया जाएगा। मंत्री संदीप सिंह और हरियाणा सरकार के खिलाफ निर्णय लिए जाएंगे। हरियाणा सरकार के खिलाफ बड़े फैसले उस महासम्मेलन में लिए जाएंगे। 10 अप्रैल तक अलग-अलग हिस्सों में पंचायत कर समर्थन जुटाएंगी खापें। अगले महासम्मेलन का आयोजन स्थल और समय हरियाणा की सभी खापों से चर्चा करके तय किया जाएगा। 

खाप और किसान नेताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार की बनाई गई कमेटी पर उन्हें भरोसा नहीं है और खेल मंत्री को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। अब खापें बेटियों की इज्जत के लिए लड़ाई लड़ेंगी और न्याय दिलाएंगी। 

सोनिया दुहन ने कहा की अब बेटियों की इज्जत का फैसला खापों के हाथ में है। जो भी निर्णय हरियाणा की खापें लेंगी उनका सम्मान किया जाएगा। बेटियों के सम्मान की लड़ाई आखिर तक लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के झूठे नारे दे रही है। बेटियो को प्रताड़ित किया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail