अगर स्कूल बसों में नहीं होंगे ये सुविधाएं तो बसों को नहीं किया जाएगा पास, RTA ने कमियों को तुरंत दूर करने के दिए आदेश

12/28/2023 12:30:18 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : धुंध के दौरान हादसों में वृद्धि ना हो इसको लेकर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी सक्रिय है। यमुनानगर में आरटीए द्वारा विशेष अभियान शुरू किया गया है, जिसके तहत सभी तरह की ट्रैक्टर ट्रालियों पर विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा रिफ्लेक्टर टेप लगाए जा रहे हैं। धुंध लगातार बढ़ रही है, दुर्घटनाएं भी बढ़ रही हैं। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभाग ने कमर कस ली है। 

आरटीए हरजीत कौर ने बताया कि स्पेशल मुहिम के तहत फॉग लाइट चेक की जा रही है, रिफ्लेक्टर चेक किए जा रहे हैं, पेड़ों पर भी रिफ्लेक्टर लगाए जा रहे हैं ताकि दूर से आने वाले वाहनों का समय रहते पता चल सके। आवारा पशुओं के गले में भी रिफ्लेक्टर युक्त पट्टे डाले जा रहे हैं।

वहीं आरटीए ने यह भी बताया कि यमुनानगर जिला में स्कूलों की बसों की पॉसिंग में विशेष रूप से हिदायतें दी गई है कि जिन बसों में सीसीटीवी कैमरे ना लगे हो, स्पीड कंट्रोल सिस्टम ना हो, फॉग लाइट ना हो, रिफ्लेक्टर ना हो, उन्हें पास नहीं किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि पिछली तीन पॉसिंग के दौरान इस तरह की खामियां पाई गई हैं, जिसके चलते इन बसों की पॉसिंग रोक दी गई है और स्कूल प्रबंधकों को इन कमियों को तुरंत दूर करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि यमुनानगर जिला में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर ब्लैक स्पॉट हैं, ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी हरियाणा ने उनकी लिस्ट भी भेजी है और रोड सेफ्टी की मीटिंग में यह मुद्दा भी उठा है। इसको लेकर सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि इन ब्लैक स्पॉट को तुरंत दूर किया जाए जो भी समाधान है तुरंत निकल जाए।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana