पैसे की डिमांड पूरी न करने पर पति ने दिया तलाक, 2 साल पहले हुई थी शादी

2/20/2020 3:49:25 PM

यमुनानगर (सतीश) : साहिबा वासी मंडौली की शिकायत पर यमुनानगर पुलिस ने 3 तलाक एवं अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। महिला ने बताया कि दिसम्बर-2017 में आदिल वासी मलिकपुर खादर के साथ उसकी शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी। शादी के बाद उनके पास एक बेटा हुआ। पति, ससुर रिफाकत अली, सास अंजुम, ननद खतिजा बार-बार दान दहेज के लिए तंग करते। पैसे लाने के लिए कहते।

ससुर के बड़े भाई लियाकत अली को भी इस बारे बताया गया लेकिन उसका पक्ष लेने की बजाय ससुराल पक्ष को सहयोग किया। वे भी प्रताडऩा के लिए जिम्मेदार हैं। पहले भी इन लोगों ने दहेज की मांग की। मारपीट की, दहेज के रूप में माता-पिता ने पहली बार 22 हजार और दूसरी बार 17 हजार रुपए दिए। आरोप है कि पति अब 1 लाख रुपए मांग रहा था। परेशान कर रहा था। उसके माता-पिता ये पैसे देने में असमर्थ हैं।

उसने पैसे लाने से मना कर दिया तो पति ने गुस्से में आकर मार पिटाई की। 15 फरवरी को लगातार 2 दिन तक मार-पिटाई की। इस मारपीट में ससुर, सास, ननद व ताया ससुर ने भी पति का साथ दिया। पति आदिल ने 3 तलाक कहकर घर से धक्के देकर बाहर निकाल दिया। उधर, थाना प्रभारी सुखबीर सिंह का कहना है कि पीड़िता ने जिन पर आरोप लगाए हैं उन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही इन्हें गिरफ्तार भी करेंगे। 

Isha