सीवरेज लाइन निर्माण में अनियमितता मिली तो एजेंसी व अफसरों पर होगी कार्रवाई : विज

7/18/2018 8:51:16 AM

अम्बाला(जतिन): स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अम्बाला सदर क्षेत्र और निगम में शामिल गांवों में बिछाई जा रही सीवरेज के कार्य को निर्धारित मापदंडों के मुताबिक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जाएगी और किसी प्रकार की लापरवाही के लिए निर्माण एजैंसी के साथ-साथ कार्य के प्रभारी अधिकारी के विरुद्ध भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

मंत्री विज ने अपने आवास पर निगम अधिकारियों और सीवरेज का काम करने वाले वैबकॉज एजैंसी के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सीवरेज में प्रयोग की जा रही निर्माण सामग्री के सैम्पल लेकर इसकी जांच करवाएं और यदि गुणवत्ता में कोई खामी पाई जाती है तो एजैंसी के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई अमल में लाएं। 

उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में अभी सड़कों की मुरम्मत और पुन: निर्माण का कार्य आरम्भ नहीं किया गया है, वहां पहले सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य पूरा करें। उन्होंने निर्माण एजैंसी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि पहले मुख्य मार्गों पर कार्य आरम्भ करें और गलियों आदि में सीवरेज डालने का कार्य वर्षा ऋतु के बाद करें, ताकि लोगों को असुविधा न हो।  बैठक में एम.ई. आर.डी.धीमान, हरीश कुमार, दीपक चक्रवर्ती, पार्षद जसबीर जस्सी, ललित चौधरी, ललिता प्रसाद, मीडिया सलाहकार डा. अनिल दत्ता मौजूद रहे।

 

 

 


 

Rakhi Yadav