हरियाणा रोडवेज में सफर करना है तो कोरोना का जोखिम लेना होगा, जारी हुए नए आदेश

8/7/2020 7:46:19 PM

अंबाला(अमन कपूर): हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्री अब अपनी जान और सेहत के लिए खुद जिम्मेदार होंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सरकार ने जो नया आदेश जारी कर दिया है। अब बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का तो आप ख्याल ही छोड़ दीजिए, क्योंकि अब सरकार ने रोडवेज की बसों में एक साथ 50 से ज्यादा यात्रियों को बिठाने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके बाद बसों में और बस स्टैंड पर यात्रियों की पूरी भीड़ नजर आ सकती है।

दरअसल, हरियाणा में रोडवेज की बसों को फुल केपेसिटी के साथ चलाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसके बाद अब कोरोना काल मे पहली बार रोडवेज की बसों में 50 से ज्यादा यात्री एक साथ सफर करते नजर आएंगे। सरकार के इसी फरमान के बाद आज अंबाला छावनी बस स्टैंड पर बसों के अंदर और बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जमकर टूटते नजर आए। लाजमी है कि जब बसों में 50 यात्री सफर करेंगे तो सोशल डिस्टेंसिंग संभव नहीं है। वहीं रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि वो मुख्यालय के आदेशों का पालन कर रहे हैं। 

जिन लोगों के पास सफर करने के लिए अपने संसाधन नहीं है उन्हें मजबूरी में रोडवेज की बसों का ही सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसे में कुछ यात्री सरकार के इस फैसले को जल्दबाजी बता रहे हैं तो कुछ ये कहते नजर आए कि सरकार जो कर रही है वो ठीक है और ये फैसला भी सरकार ही जानती है कि सही या गलत। 

सरकार के इस फैसले को लेकर हमने प्रदेश के स्वास्थ्य एंव गृह मंत्री अनिल विज से भी बात की। अनिल विज ने कहा कोरोना के मरीजों का ईलाज और देश दोनों काम साथ साथ चल रहे हैं। 

Shivam